मध्य प्रदेश में नदी में गिरी बस, 10 की मौत, 18 घायल

mp news, vidisha bus accident, vidisha, bus accident, मध्य प्रदेश, विदिशा, बस नदी में गिरी, एक्सीडेंट, मौत, मृत्यु, हिंदी खबर, बेस्ट हिंदी खबर, Hindi News
mp-news-vidisha-bus-accident-10-dead-18-injured

विदिशा, 2 अक्टूबर: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में रविवार को एक निजी यात्री बस नदी में गिर गई। इस हादसे में दो बच्चे और चार महिलाएं सहित 10 यात्रियों की मौत हो गई। हादसे में 18 लोग घायल हो गए। घायलों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री श्विराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं रात में राहत व बचाव कार्य जारी है।

पुलिस अधीक्षक धर्मेद्र चौधरी ने आईएएनएस को बताया कि रविवार की दोपहर शमशाबाद से लटेरी की ओर जा रही यात्री बस सापन नदी की सीताराम पुलिया को पार करते वक्त पानी में जा गिरी। नदी में संजय सागर बांध का आया हुआ बैक वाटर है। 

चौधरी के अनुसार, इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई। सभी शव बरामद कर लिए गए हैं। मरने वालों में दो बच्चे, चार महिलाएं व तीन पुरुष शामिल हैं। वहीं 18 यात्री घायल हुए हैं, जिन्हें सुरक्षित निकालकर उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

चौधरी ने बताया कि इस हादसे पर मुख्यमंत्री चौहान ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। बस को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। ऐहतियात के तौर पर रविवार की रात को भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस काम में राज्य आपदा प्रबंधन बल के सदस्य और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल (एनडीआरएफ) के सदस्य जुटे हैं। 

राज्य के परिवहन व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। जांच अधिकारी 24 घंटों में जांच कर अपनी रिपोर्ट मंत्री को सौंपेगा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस में 30 से ज्यादा यात्री थे, 10 के शव बरामद कर लिए गए हैं और 18 को उपचार के लिए भेजा गया है, इसलिए आशंका है कि अब भी कुछ यात्रियों के शव नदी के पानी में हो सकते हैं। बस का चालक और परिचालक मौके से फरार है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Madhya Pradesh

States

Post A Comment:

0 comments: