मायावती की राह पर चल निकले हैं फरीदाबाद के BJP नेता, रूठ रहे हैं BJP के असली कार्यकर्त्ता

faridabad-bjp-leaders-following-mayawati-way-bjp-workers-angry. jitte chaudhary appointment on faridabad district byjm president
faridabad-bjp-leaders-following-mayawati-way-bjp-workers-angry

चंडीगढ़: कहते हैं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं की पार्टी है और यहाँ पर मेहनत करने वालों को आगे बढ़ने का रास्ता जरूर मिलता है वहीँ मायावती के बारे में कहा जाता है कि वह पैसा लेकर टिकट और पद बाँटती हैं, लगता है फरीदाबाद के बीजेपी नेता भी मायावती के रास्ते पर चल निकले हैं क्योंकि यहाँ पर काम करने वालों की नहीं बल्कि पैसे वालों की चलती है, काम करने वाले देखते ही रह जाते हैं और आसमान से नेताओं को उतारकर उनके ऊपर बैठा दिया जाता है। 

ऐसा करके कुछ नेता तो मालामाल हो रहे हैं लेकिन फरीदाबाद में बीजेपी अपनी जमीन खोती जा रही है क्योंकि कार्यकर्ताओं का स्थानीय बीजेपी नेताओं से भरोसा खोता जा रहा है, अगर यही हाल रहा तो अगले चुनावों में प्रचार के लिए नेताओं को पुराने और भरोसेमंद बीजेपी कार्यकर्त्ता नहीं मिलेंगे और खरीदकर की कार्यकर्त्ता लाने पड़ेंगे। 

जब से पूर्व कांग्रेसी नेता जित्ते चौधरी को फरीदाबाद BYJM का जिलाअध्यक्ष बनाया गया है स्थानीय और पुराने बीजेपी कार्यकर्त्ता पार्टी से निराश हो गए हैं, उन्हें लग रहा है कि वे कितना भी मेहनत करें लेकिन फरीदाबाद में वे आगे नहीं बढ़ सकेंगे क्योंकि यहाँ पैसे वालों को पद दिया जा रहा है, यहाँ मेहनत नहीं बल्कि पैसा देखा जा रहा है। पिछले चुनावों में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सरकार बनाने के लिए अपनी जी जान लगा दी, उस समय जित्ते चौधरी का कहीं अता पता नहीं था यही नहीं उनकी फोटो कांग्रेस नेताओं के साथ छपती थी लेकिन पिछले हप्ते उन्हें एकाएक BYJM का जिलाधय्क्ष बना दिया गया। 

इस घटना से फरीदाबाद में बवाल मचा है, बीजेपी कार्यकर्त्ता जगह जगह प्रदर्शन कर रहे हैं, जिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 2014 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पसीना बहाया था उनके होश उड़े हुए हैं, उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि यह वही पार्टी है जिसे कार्यकर्ताओं की पार्टी कहा जाता है, उनका कहना है कि फरीदाबाद के बड़े बीजेपी नेता पार्टी को कलंकित कर रहे हैं। 

कई वर्षों ने फरीदाबाद के नेता पसीना बहा रहे हैं, रैलियों में भीड़ इकठ्ठा करते हैं, रैली में आने वालों का बीमा करवाते हैं, चाय समोसे खिलाते हैं, लेकिन जित्ते ने आजतक ऐसा कोई काम नहीं किया है, हो सकता है कि उन्होंने कांग्रेस के लिए काम किया हो, ऐसे में उन्हें BYJM का जिलाध्यक्ष बना सभी की समझ से परे है। 

अगर बीजेपी नेता ऐसे ही मायावती के रास्ते पर चलते रहे तो अगली बार बीजेपी का कोई भी नेता वापसी नहीं कर सकेगा क्योंकि अगली बार बीजेपी सभी युवा और भरोसेमंद कार्यकर्ताओं को खो चुका होगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: