मै पॉल रयान की परवाह नही करता, वह चाहे मुझे समर्थन दें या ना दें: डोनाल्ड ट्रम्प

donald-trump-dont-want-paul-ryan-support-to-win-president-election, donald trump news, paul ryan news, world breaking news
donald-trump-dont-want-paul-ryan-support-to-win-president-election

वाशिंगटन, 12 अक्टूबर: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने रिपब्लिकन नेता और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष पॉल रयान की कटु आलोचना की और कहा कि वह न तो उनका समर्थन चाहते हैं, और न उनके समर्थन की परवाह ही करते हैं। ट्रंप ने मंगलवार को टीवी चैनल फॉक्स न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "मैं पॉल रयान का समर्थन नहीं चाहता।"

ट्रंप ने आगे कहा, "मैं उनके समर्थन की परवाह भी नहीं करता हूं। मैं जो करना चाहता हूं वह यह है कि मैं लोगों के लिए चुनाव जीतना चाहता हूं।" 

टीवी चैनल सीएनएन के अनुसार, ट्रंप ने रयान की टिप्पणी के एक दिन बाद अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। रयान ने अपने सदन के सहयोगियों से कहा था कि साल 2005 का वीडियो सामने आने के बाद ट्रंप के लिए वह अब और प्रचार या उनका समर्थन नहीं करेंगे। वीडियो में ट्रंप को महिलाओं को बेसब्री से तलाशने के बारे में भद्दी टिप्पणी करते दिखाया गया है।

हालांकि, रयान इस बात पर कायम रहे कि वह अब भी ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं और उनके लिए वोट करेंगे।

रियल स्टेट के बड़े कारोबारी ने कहा कि रिपब्लिकन चारों तरफ से उन पर हमला कर रहे हैं और उनके विरोध से निपटना डेमोक्रेट से लड़ने की तुलना में ज्यादा मुश्किल है।

ट्रंप ने कहा, "वे समर्थन नहीं कर रहे हैं। वे वैसा समर्थन नहीं देते हैं जो हम वास्तव में चाहते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि मैं समझता हूं, हमें समर्थन लेना चाहिए और हम रयान जैसे लोगों का समर्थन नहीं लेते हैं।"

साक्षात्कार में ट्रंप ने रयान का कच्चा चिट्ठा भी खोला, जिसमें खुली सीमाओं से लेकर बुरे बजट को हरी झंडी देने तक शामिल था।

रिपब्लिकन उम्मीदवार ने एरिजोना के सीनेटर और साल 2008 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉन मैक्के न की भी आलोचना की। मैक्केन ने भी गत शुक्रवार को वीडियो जारी होने के बाद साप्ताहांत में अपना समर्थन वापस ले लिया था। वीडियो में ट्रंप कह रहे हैं कि कैसे उन्होंने एक विवाहिता महिला के साथ सेक्स करने की इच्छा जाहिर की थी। इसके अलावा उन्हें महिलाओं के बारे में अन्य आक्रामक यौन टिप्पणियां करते दिखाया गया है।

राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि ट्रंप की टिप्पणी प्रतिकूल और यौन उत्पीड़न के बराबर है।

करीब 331 रिपब्लिकन सीनेटरों, सदन के सदस्यों और गवर्नरों ने भद्दी टिप्प्णी के लिए ट्रंप की निंदा की और करीब 10 प्रतिशत ने उन्हें राष्ट्रपति के दौर से बाहर करने की मांग की।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: