आप भी बोलेंगे, वाह मोदी जी वाह, जब पता चलेगा कि 'कोयले की राख ने बना है बड़ोदरा का एयरपोर्ट'

best-hindi-news-of-modi-gujarat-vadorata-airport-made-from-coal-ash
best-hindi-news-of-modi-gujarat-vadorata-airport-made-from-coal-ash

Vadodara, 22 October: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ोदरा के अत्याधुनिक एयरपोर्ट का उद्घाटन कर दिया है, यह एयरपोर्ट 160 करोड़ रुपये में बनाया गया है और यह एक साथ हजारों यात्रियों को संभाल सकता है। मोदी ने आज गुजरात पहुंचकर इस एयरपोर्ट को जनता के लिए खोल दिया साथ ही गुजरात के विकास में एक और मील का पत्थर जोड़ दिया।

इसका काम 2014 के जून जुलाई महीने में शुरू किया गया था और यह एयरपोर्ट केवल 2 वर्षों में बनकर तैयार हो गया, मोदी ने कहा कि यह एयरपोर्ट देश के सबसे बढ़िया एयरपोर्ट में गिना जाएगा।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने जानकारी दी कि यह विशाल और अत्याधुनिक एयरपोर्ट कोयले की रख से बनाया गया है, इसकी ईंटें कोयले की रख से बनायी गयी, ऐसा करके पर्यावरण को बचाने की कोशिश की गयी है क्योंकि कोयले के राख से प्रदुषण भी फैसला है और यह जगह भी घेरता है, जहाँ भी कोयले की रख को रखा जाता है वहां के लोगों को परेशानी होती है और वे बार बार इस राख को उठाने की गुहार लगाते रहते हैं। अगर आगे भी कोयले की राख को ऐसे ही प्रोजेक्ट्स में इस्तेमाल किया जाता रहा तो कोयले की ढेर की समस्या ख़त्म हो जाएगी साथ ही पर्यावरण की दृष्टि से भी अच्छा रहेगा।

इस  कार्यक्रम में मोदी के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल, राज्यपाल, और केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री अशोक गजपति राजू भी मौजूद हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: