सेना बोलकर नहीं बल्कि बॉर्डर पर ठोंककर जवाब देती है: मोदी

modi-told-in-man-ki-baat-army-will-not-speak-but-kill-terrorist-on-border, modi on army, modi on terrorist, modi reply to pakistan, modi on pakistan, lashkare taiyaba
modi-told-in-man-ki-baat-army-will-not-speak-but-kill-terrorist-on-border

नई दिल्ली, 25 सितम्बर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 सितंबर को जम्मू एवं कश्मीर के सैन्य शिविर में आतंकवादी हमले में सेना के जवानों की शहादत को याद करते हुए कहा कि भारतीय सेना बोलती नहीं पराक्रम दिखाती है, सीमा पर सेना आतंकियों को पूरा जवाब देती और उन्हें देखती ही ठोंक देगी। उन्होंने कहा कि इस कायराना हमले को अंजाम देने वाले दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन 'मन की बात' में कहा, "हाल ही में हमने उड़ी हमले में अपने जवानों को खो दिया। मैं इन शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। देश में गुस्सा है। यह कायराना हरकत देश को हिलाने के लिए काफी थी।"

भारत ने कहा है कि उड़ी के सैन्य शिविर पर हमला करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करके आए थे।

पाकिस्तान ने इन आरोपों से इनकार किया है लेकिन भारत का कहना है कि उसके पास पुख्ता सबूत हैं कि उड़ी मुठभेड़ में मारे गए चारों हमलावर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के थे और पाकिस्तान से आए थे।

मोदी का कहना है कि उनकी सरकार इमस हमले को अंजाम देने वालों को दंडित करेगी।

मोदी के मुताबिक, "हमले को अंजाम देने वालों को दंडित किया जाएगा। हमारा भारतीय सेना में पूरा विश्वास है और उन पर गर्व है। हमे अपनी सेना पर गर्व है।"

मोदी ने कहा कि उड़ी हमले से आहत कक्षा 11वीं के छात्र हर्षवर्धन ने उन्हें पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि वह देश के लिए कुछ करना चाहता है।

मोदी का कहना है, "वह गुस्से में है लेकिन उसने रोजाना तीन और घंटे पढ़ने, एक अच्छा नागरिक बनने और देश की सेवा करने की प्रतिबद्धता जताई है।"

कश्मीर में रविवार को भी लगातार 80वें दिन सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त रहा। स्कूल, कॉलेज, कार्यालय और अन्य प्रतिष्ठान बंद रहे। 

मोदी ने इस अशांति से कश्मीर लोगों को होने वाली कठिनाइयों का भी उल्लेख किया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: