मोदी सरकार का अच्छा काम, केंद्रीय अस्पतालों में डेंगू, चिकनगुनिया के लिए 10% बिस्तर आरक्षित

modi sarkar good work, central hospitals, government news, dengue and chikungunya news, delhi news, aap news
modi sarkar reserved 10 percent beds in center government hospitals

नई दिल्ली, 16 सितंबर: आज मोदी सरकार ने फिर से साबित कर दिया है कि वह स्वास्थय के मामले में दिल्ली एवं किसी राज्य से भेदभाव नहीं करता, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्रीय अस्पतालों में 10 फ़ीसदी बेड अरक्षित करने की मांग की थी, उनकी मांग मोदी सरकार ने मंजूर कर दी, आज मोदी सरकार में स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा ने सत्येन्द्र जैन के साथ मुलाक़ात करके उनकी मांग पर अपनी सहमति जता दी। 

सत्येन्द्र जैन ने जेपी नड्डा से मुलाक़ात करके कहा कि केंद्र सरकार अपने अस्पतालों में 10 फीसदी बिस्तर डेंगू और चिकनगुनिय से पीड़ित मरीजों के लिए आरक्षित करने पर सहमत हो गया है। जैन ने यह बात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा से शुक्रवार को उनके दफ्तर में मुलाकात करने के बाद कही।

जैन ने संवाददाताओं से कहा, "हमने नड्डा जी से कम से कम दस प्रतिशत बिस्तर (1000 बिस्तर) केंद्र सरकार के अस्पतालों - जैसे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), सफदरजंग अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल आदि में डेंगू और चिकनगुनिया मामलों के लिए आरक्षित करने का आग्रह किया, इस पर नड्डा ने अपनी सहमति दी है।"

इससे पहले जैन ने नड्डा से मुलाकात का समय मांगा था और पड़ोसी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों की बैठक बुलाने के लिए भी उन्हें पत्र लिखा था।

उन्होंने नड्डा से दिल्ली के अस्पतालों में मरीजों की बढ़ती संख्या को कम करने के लिए पड़ोसी राज्यों - जैसे उत्तर प्रदेश और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्रियों को बुखार विशेष क्लीनिक स्थापित करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा, "सरकार को इन बुखार क्लीनिक के बारे में प्रचार करना चाहिए, ताकि लोगों को इनके बारे में पता चल सके।"

यह पूछे जाने पर कि क्या दिल्ली के अस्पतालों में दूसरे राज्यों के मरीजों को लिया जाएगा, जैन ने कहा, "हम दिल्ली में इलाज के लिए आने वाले किसी भी मरीज के उपचार से इनकार नहीं कर रहे हैं।"

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 1,500 से ज्यादा बिस्तर मौजूद हैं, किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, "हम दिन-रात काम कर रहे हैं।"

बीते कुछ दिनों में मच्छर जनित बीमारियों के प्रकोप से राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम 14 लोगों की मौत हो चुकी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: