भ्रष्टाचार में बुरी तरह फंसी स्वाति मालीवाल, ACB ने की पूछताछ, मांगे 27 सवालों के जवाब

swati maliwal, delhi acm, swati maliwal corruption, dcw chairman, delhi mahila ayog, dilli mahila ayog, corruption, dcw corruption
dcw-chairman-swati-maliwal-Questioned-by-delhi-acb-in-corruption-case

नई दिल्ली, 19 सितम्बर: दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोमवार को कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने उनसे कथित अनियमितताओं को लेकर पूछताछ की है और उन्हें एक सप्ताह के भीतर 27 सवालों का जवाब देने को कहा है। एसीबी ने उनकी पूर्ववर्ती कांग्रेस की बरखा सिंह की शिकायत पर उनसे पूछताछ की। बरखा सिंह का आरोप है कि मालीवाल ने सही प्रक्रिया का पालन किए बिना कर्मचारियों की नियुक्ति की है।

मालीवाल ने मीडिया से कहा, "हमसे 27 सवाल पूछे गए हैं, जिनका जवाब हमें एक सप्ताह के भीतर देने को कहा गया है।"

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, "हमसे पूछा गया है कि हम इतना काम क्यों कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "सच्चाई यह है कि पिछले एक साल में हमने 11,500 मामलों पर काम किया है और 181 नंबर पर आईं दो लाख से भी अधिक फोन कॉल पर कार्रवाई की है।"

मालीवाल ने कहा, "जबकि शिकायतकर्ता (बरखा सिंह) ने अपने आठ साल के कार्यकाल में केवल एक मामले पर काम किया था।"

उन्होंने कहा, "एक ऐसे शहर में, जहां हर रोज 'निर्भया' जैसी घटना घट रही है, डीसीडब्ल्यू ऐसे सवाल उठा रहा है। उन्हें इसी से परेशानी हो रही है।"

मालीवाल ने कहा, "सभी नियुक्तियां कानूनी तरीके से और डीसीडब्ल्यू की प्रक्रिया के अनुसार की गई हैं।"

मालीवाल ने सवाल उठाया कि बरखा सिंह से पूछताछ क्यों नहीं की जा रही, जब उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान आईपीएस और आईएएस अधिकारियों की पत्नियों को नियुक्त किया था, जबकि उनके कार्यकाल में केवल एक मामले पर ही काम किया गया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: