Jan 29, 2018

VHP और ABVP ने नहीं बल्कि चन्दन गुप्ता की संकल्प संस्था ने निकाली थी तिरंगा यात्रा, सही जानकारी


vhp-and-abvp-not-sankalp-sanstha-tiranga-march-in-kasganj-news

कासगंज: कासगंज मामले पर पूरे देश की नजर है. कुछ अफवाहों का भी दौर चल रहा है, सोशल मीडिया पर कुछ लोग अपने मन की अफवाहें फैलाए जा रहे हैं. आज कासगंज के जिलाधिकारी आरपी सिंह ने आजतक चैनल पर आकर मामले की जानकारी दी और दंगे की वजह भी बतायी.

सबसे पहली अफवाह यह फैलाई गयी कि VHP और ABVP ने तिरंगा मार्च निकला था जो विल्कुल गलत है, तिरंगा मार्च वहीं के एक सामाजिक संगठन 'संकल्प' ने निकाला था. उस संगठन में सिर्फ युवा लड़के काम करते हैं, युवा लोगों ने ही यह तिरंगा यात्रा निकाली थी.

कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने बताया कि चन्दन गुप्ता की एक संकल्प संस्था है, इस संस्था के 70-80 युवा लोग मोटरसाइकिल में तिरंगा बांधकर और नारे लगाते हुए शहर में परिक्रमा कर रहे थे, एक मोहल्ला बडूनगर है, वहां पर एक समुदाय विशेष के लोग इकठ्ठे थे और ध्वजारोहण के बाद भाषण दे रहे थे. वहां पर इन लोगों का वाद-विवाद हुआ. वहीं पर ईंट-पत्थर चला और छत के ऊपर से चन्दन गुप्ता को गोली मारी गयी.

जान बूझकर फैलाया गया झूठ

इस मामले में जान बूझकर झूठ फैलाया गया, ऐसा इसलिए क्योंकि ABVP और VHP का नाम आने से यह राष्ट्रीय मुद्दा बन गया, RSS के खिलाफत करने वाले लोगों ने पहले से ही एक पक्ष को बचाने का मन बना लिया, कुछ लोगों ने यह भी सोच लिया कि ABVP और VHP वाले रहे होंगे तो शरारत भी इनकी ही तरफ से की गयी होगी लेकिन यह सब विल्कुल झूठ है. यह अफजल गैंग वालों का काम है लेकिन अब इसपर से पर्दाफाश हो चुका है.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: