Jan 26, 2018

UP के कासगंज में जिहादियों ने किया तिरंगा यात्रा का विरोध, ABVP के 1 नेता की गोली मारकर हत्या


up-kasganj-danga-abvp-himanshu-gupta-murder-by-muslim-news

आगरा: उत्तर प्रदेश के कासगंज क्षेत्र में साम्प्रदाईक दंगे की खबर है जिसमें दंगाइयों ने पहले तिरंगा यात्रा का विरोध किया और उसके बाद ABVP के दो नेताओं को गोली मार दी जिसमें एक की मौत हो गयी. इस हादसे के बाद माहौल काफी खराब हो गया, कई जिलों की पुलिस मौके पर बुला ली गयी, क्षेत्र में तुरंत कर्फ्यू लगा दिया गया. फिलहाल हालात अब नियंत्रण में हैं लेकिन तनाव बरकरार है.

इस हमले में ABVP संगठन के चन्दन राय की मौत हुई है जबकि एक अन्य घायल हुए हैं. पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है, चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है.

रिपोर्ट के अनुसार कासगंज में तिरंगा फहराने के बाद ABVP और VHP के कार्यकर्ता रोड पर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे, मुस्लिम इलाके में पहुँचते ही सैकड़ों लोग अपने अपने घरों से निकल आये और इन्हें घेर लिया, इसके बाद दोनों पक्षों में कहासुनी हुई, मुसलमानों ने ABVP कार्यकर्ताओं पर फायरिंग की जिसमें चन्दन राय की मौत हो गयी जबकि एक अन्य के पैर में गोली लगी. 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मुसलमानों ने तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों पर जमकर पत्थरबाजी भी की, घटना के बाद रोड पर पत्थर ही पत्थर देखे जा सकते हैं.

kasganj-danga-news-up
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: