मीडिया राखी सावंत के चुम्बन की खबर तो दिखा सकता है, बॉबी कटारिया की खबर नहीं: राजीव कुमार

crime-reporter-rajeev-kumar-slams-media-for-not-covering-bobby-kataria-case

गुरुग्राम: बॉबी कटारिया मामले को प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कवर नहीं कर रहा है इसलिए लोगों को पता नहीं चल पा रहा है कि गुरुग्राम और फरीदाबाद में हो क्या रहा है. यहाँ पर युवाओं और पुलिस के बीच बहुत बड़ी जंग चल रही है, युवा अपनी ताकत लगा रहे हैं तो पुलिस अपनी ताकत लगा रही है. पुलिस युवाओं के खिलाफ जितनी ताकत लगा रही है अगर उतनी ही ताकत जुर्म और जुर्म करने वालों के खिलाफ लगाती तो जुर्म से लड़ने वाले बॉबी कटारिया जैसे लोग पैदा ही नहीं होते.

बॉबी कटारिया मामले में मीडिया की ऑंखें बंद देखकर क्राइम रिपोर्टर राजीव कुमार ने मीडिया को जमकर लताड़ा है. उन्होंने कहा कि मैं इस पूरे मामले को देख रहा हूँ, मैं पुलिस की जांच भी देख रहा हूँ और बॉबी कटारिया का भी समर्थन देख रहा हूँ.

उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में पत्रकारों की जो ह्त्या हो रही है उसका मुख्य कारण है पत्रकारों का सामने ना आना और उनके द्वारा इस देश में आवाज ना उठने देना, मेरा एक सीधा सा सवाल है, हिंदुस्तान के तमाम मीडिया से, हमारे देश में राखी सावंत के एक चुम्बन के केस को तो दिखा सकते हैं लेकिन चाहे वो नकारात्मक हो या सकारात्मक, लेकिन बॉबी कटारिया की खबर नहीं दिखा सकते.

उन्होंने कहा कि मीडिया एक माध्यम है जो दोनों पक्षों की भूमिका निभाते हैं, मैं इस बात को कहना चाहता हूँ कि अगर हिंदुस्तान का मीडिया बॉबी कटारिया को लेकर इस देश के समक्ष उनका पक्ष नहीं रखता है तो हिंदुस्तान को बर्बाद करने में सबसे बड़ी भूमिका इस देश का चौथा स्तंभ यानी मीडिया निभा रहा है.

कौन है बॉबी कटारिया

गुरुग्राम का बॉबी कटारिया जुर्म के खिलाफ लड़ने वाला हीरो है, गुरुग्राम के भ्रष्ट पुलिस अफसर उसके नाम से थर थर कांपते थे, भ्रष्टाचार करने से पहले सोचते थे कि कहीं बॉबी कटारिया ना आ जाए और उनकी लाइव वीडियो ना बना ले, जी हाँ, बॉबी कटारिया पुलिस थानों में घूमता रहता था और दारू पीते हुए, सोते हुए पुलिस वालों की वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देता था. धीरे धीरे पुलिस में बॉबी कटारिया से डर फ़ैल गया. पुलिस भी बदला लेने के लिए मौके का इन्तजार करने लगी, एक दिन बॉबी कटारिया ने कुछ पुलिस वालों को गाली दे दी तो पुलिस ने उसी रात उसे गिरफ्तार कर लिया.

गुरुग्राम पुलिस ने बॉबी कटारिया को 6 दिन की रिमांड में लिया. इसके बाद फरीदाबाद पुलिस ने भी उसे दो दिन की रिमांड पर लिया. उसके मम्मी पापा बताते हैं कि गुरुग्राम और फरीदाबाद पुलिस ने मिलकर उनके बेटे को 8 दिन रिमांड में लेकर इतना मार दिया है कि वह अब अपने पैरों पर खड़ा भी नहीं हो पा रहा है. 

इस वक्त बॉबी कटारिया फरीदाबाद की नीमका जेल में बंद हैं, उन्हें 24 दिसम्बर को गुरुग्राम पुलिस ने रात 11 बजे गिरफ्तार किया था, उन्हें या उनके परिवार को ना तो FIR की कॉपी दी गयी और ना ही वारंट दिखाया गया, पुलिस ने सीधा उठाकर उन्हें थाने ले गयी और कई धाराएं ठोंक दी, इसके बाद उन्हें 6 दिन का रिमांड लेकर कथित कौर पर थर्ड डिग्री दी गयी जो कि बड़े बड़े आतंकवादियों को दी जाती है. 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: