Jan 10, 2018

वकील रविंदर सिंह ढुल बोले, जेल में रहना बॉबी कटारिया के लिए ज्यादा सही, अभी नहीं मांगेंगे बेल


bobby-kataria-lawyer-ravinder-singh-dhul-dont-want-his-bail-now

गुरुग्राम: बॉबी कटारिया को अभी कुछ दिन और जेल में रहना पड़ेगा. उनके लिए अभी हाई कोर्ट से जमानत नहीं मांगी जाएगी. अगर वह जेल से बाहर आ गए तो गुरुग्राम की पुलिस उन पर कई केस और ठोंक देगी. इसलिए बेहतर यही है कि वह जेल में रहें. यह कहना है बॉबी कटारिया के वकील रविंदर सिंह ढुल का.

रविंदर सिंह ढुल चंडीगढ़ के जाने माने वकील माने जाते हैं. उन्होंने हाल ही में बॉबी कटारिया का केस अपने हाथों में लिया है. बॉबी कटारिया के समर्थकों को उम्मीद थी कि रविंदर सिंह ढुल जल्द ही बॉबी को जेल से बाहर निकलवा लेंगे और गुरुग्राम के दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्यवाही करवाएंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है.

रविंदर सिंह ढुल ने खरी खरी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि - बॉबी कटारिया के परिवार वाले और कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मेरे पास इस केस को लेने की गुहार की थी.

रविंदर सिंह ढुल ने कहा कि इस मामले को हम हाई कोर्ट में लाकर जाएंगे, इसे क्वेशिंग में डाल सकते हैं क्योंकि परिवार वाले दावा कर रहे हैं कि केस झूठे हैं, उसे कस्टडी में लेकर टॉर्चर किया जा रहा है, हम हाई कोर्ट से मांग करेंगे कि एक मेडिकल बोर्ड का गठन करके सम्पूर्ण मेडिकल जांच कराई जाय ताकि इस बात का पता चल सके कि उनके साथ किस प्रकार का टॉर्चर हुआ है.

बॉबी ने किया गलत काम: रविंदर सिंह ढुल

रविंदर सिंह ने बॉबी कटारिया के काम को गलत बताते हुए कहा कि उन्होंने जो वीडियो शेयर किये थे वो गलत थे, सभ्य समाज में इसका कोई स्थान नहीं होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगर हम बात करें पुलिस और प्रशासन कि तो सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अगर पुलिस अपने अधिकारों का अतिक्रमण करती है, तो उसे लीगल टेररिज्म या कानूनी आतंकवाद कहा जाता है. यदि पुलिस और प्रशासन ही आम जनता को झूठे केसों में फँसाएगा तो ना तो संविधान का कोई मतलब रह जाता है और ना ही न्याय व्यवस्था का.

बॉबी कटारिया का जेल में रहना ज्यादा सही

रविंदर सिंह ढुल ने बॉबी कटारिया के समर्थकों को सन्देश देते हुए कहा कि - न्याय व्यवस्था पर भरोसा रखें, न्यायिक प्रक्रिया लम्बी भी चलती है, बॉबी कटारिया के ऊपर 6 FIR हैं जिसमें से 2 में वे एंटीसिपेटरी बेल पर हैं, 1 बेल खारिज हुई है, 3 केसों में हमने बेल लगाई नहीं है. हमारे वकीलों का पैनल इसपर चर्चा करेगा कि बॉबी कटारिया पर किस तरह जमानत लगानी चाहिए, किस प्रकार से बॉबी के अधिकारों को सुरक्षित रखा जाए, हमें यह भी देखना है कि भविष्य में बॉबी पर झूठे केस ना लगें, इसलिए हमने सोचा है कि हम अगले कुछ दिनों तक जमानत नहीं लगाएंगे, क्योंकि अगर वह बाहर आएँगे तो उनके ऊपर दो चार मामले और दर्ज हो जाएंगे. ऐसा लगता है कि बॉबी के पीछे पूरा प्रशासन लगा हुआ है इसलिए उसका न्यायिक हिरासत में रहना ज्यादा सही है.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: