Jan 21, 2018

बवाना अग्निकांड पर BJP मेयर ने वो बोल दिया जो नहीं बोलना चाहिए था, करवा दी BJP की फजीहत


bjp-mayor-caught-on-camera-exposing-how-mcd-working-in-delhi

दिल्ली: कल दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक दर्दनाक हादसा हुआ हुआ, एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 17 लोग जलकर ख़ाक हो गए. इस मामले में सरकार की लापरवाही सामने आयी है क्योंकि बिना परमीशन के ही वहां पर पटाखा फैक्ट्री चल रही है.

इस मामले पर आरोपों प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो चुका है, कोई केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार बता रहा है तो कोई बीजेपी शासित MCD को जिम्मेदार बता रहा है लेकिन कल NDMC की बीजेपी मेयर प्रीती अग्रवाल ने अपनी MCD को ही एक्सपोज कर दिया, उन्होंने कैमरे के सामने वो कह दिया जो उन्हें नहीं कहना चाहिए था और उनके कबूलनामे ने बीजेपी की जमकर फजीहत करा दी है.

NDMC की मेयर प्रीती अग्रवाल ने कैमरे के सामने दबी आवाज में कहा - इस फैक्ट्री की लाइसेंसिंग हमारे पास है इसलिए हम कुछ नहीं बोल सकते. उनके बयान से पता चलता है कि उनके राजीनामे से ही अवैध फैक्ट्री चल रही थी और 17 लोगों की मौत के लिए वही जिम्मेदार हैं. 
रिपोर्ट के मुताबिक़ यह आग पास की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी जो तेजी से फैलकर अवैध पटाखा फैक्ट्री में जा पहुंची और देखते ही देखते भयानक आग और विस्फोट होने लगा. फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों को बचने का मौका ही नहीं मिल पाया.

पटाखा फैक्ट्री में जो जहाँ था वहीँ पर आग की चपेट में आ गया, मरने वालों में 13 लोग पहली मंजिल पर थे, 3 लोग ग्राउंड फ्लोर पर थे, इनमें से 8 महिलाएं भी थीं.

वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ कई लोग जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूद पड़े जिसकी वजह से कई लोग घायल हो गए.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: