Jan 30, 2018

बरेली के डीएम ने मांगी माफी, बोले, पाकिस्तान हमारा शत्रु है लेकिन मुस्लिम हमारे भाई हैं


bareilly-dm-r-vikkram-singh-apologies-on-facebook-post-kasganj

बरेली: देश के करोड़ों हिन्दुओं की भावनाएं आहत करने के बाद बरेली के डीएम राघवेन्द्र विक्रम सिंह ने माफी माग ली है, उनकी पोस्ट पर खूब विवाद हुआ, आलोचना हुई और सरकार ने कार्यवाही की धमकी दी, उन्होंने अपनी पोस्ट कुछ ही देर में डिलीट कर ली थी लेकिन तब तक मीडिया ने स्क्रीनशॉट लेकर वायरल कर दिया था, योगी सरकार ने उनपर कायवाही की बात की तो उन्होंने माफी मांगी.

उन्होंने लिखा है - हमारी पोस्ट बरेली में कांवर यात्रा के दौरान आई लॉ एंड आर्डर की समस्या से सम्बंधित थी. मैंने सोचा था कि इस पर शैक्षणिक चर्चा होगी लेकिन इसने नया रूप ले लिया .हम आपस में चर्चा इस लिए करते हैं कि हम बेहतर हो सकें. ऐसा लगता है कि इस से बहुत से लोगों को आपत्ति भी है और तकलीफ भी. हमारी मंशा कोई कष्ट देने की नही थी. संप्रदायिक माहौल सुधारना प्रशासनिक एवं नेतिक ज़िम्मेदारी है हम लोगों की. हमारे मुस्लिम हमारे भाई है. हमारे ही रक्त.. DNA एक ही है हमारा. हमें उन्हे वापस लाना नही आया. इस पर फिर कभी ... एकीकरण व समरसता के भाव को ज़ितनी जल्दी हम समझे ऊतना बेहतर है देश के लिए हमारे प्रदेश हमारे जनपद के लिए. पाकिस्तान शत्रु है ...इसमे कोई सन्देह नही . हमारे मुस्लिम हमारे हैं .. इसमे भी कोई संदेह नही . मैं चाहता हूँ यह विवाद खत्म हो . I do apologise if our freinds न brothers r pained because of me .


क्या थी विवादास्पद पोस्ट

इससे पहले अपनी पोस्ट में डीएम साहब ने कहा है कि अजब रिवाज बन गया है, मुस्लिम मोहल्लों में जबरदस्ती जुलूस ले जाओ और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाओ, क्यों भाई, वे पाकिस्तानी हैं क्या. यही यहाँ बरेली में खैलम में हुआ था, फिर पथराव हुआ, मुक़दमे लिखे गए..

a-vikkram-singh-facebook-post

डीएम की शिकायत मुख्यमंत्री योगी तक पहुँच चुकी है, उन्हें लखनऊ तलब किया गया है, उनपर कार्यवाही तय मानी जा रही है, इतने बड़े अफसर होने के नाते उन्होंने इस तरह का विवादित और एक पक्ष को बढ़ावा देने वाली पोस्ट लिख डाली, उन्होंने चन्दन गुप्ता को गोली मारने को भी उचित ठहरा दिया और गोली मारने वालों को इशारे इशारे में समर्थन दे दिया.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

1 comment: