Dec 28, 2017

कुलभूषण जाधव पर सुषमा स्वराज का बयान, सुनकर शर्म से डूब मरेगा पाकिस्तान, धो डाला मैडम ने


sushma-swaraj-slammed-pakistan-for-misbehaving-kulbhushan-jadhav

नई दिल्ल्ली: भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी के साथ पाकिस्तान में अभद्र व्यवहार पर राज्य सभा में बयान दिया. उन्होंने पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि यह मुलाक़ात मानवीय आधारों पर तय की गयी थी लेकिन कुलभूषण की माँ और पत्नी के साथ दुर्व्यवहार और अशिष्ट व्यवहार करके पाकिस्तान ने इंसानियत को शर्मशार कर दिया.

सुषमा स्वराज ने बताया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस मुलाक़ात के लिए किये गए हर वादे को तोड़ दिया. मीडिया को कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी से दूर रहने के लिए कहा गया था लेकिन पाकिस्तान मीडिया को उनके पास करके उनके जरिये आपत्तिजनक कमेन्ट, अपशब्द और दुखी करने वाले शब्द बोले गए.

सुषमा स्वराज ने बताया कि जब उन्हें मुलाकात के लिए ले जाया गया तो दोनों महिलाओं के शरीर से बिंदी, चूड़ी और मंगलसूत्र उतरवा लिए गए, दोनों महिलाओं को विधवा की तरह कुलभूषण जाधव से मिलाया गया, माँ को बिना बिंदी में देखकर कुलभूषण जाधव दुखी हो गए और सबसे पहले पूछा कि - बाबा कैसे हैं. वह डर गए कि कहीं मेरे पीछे मेरे पिता को कुछ हो तो नहीं गया.

सुषमा स्वराज ने बताया कि - जाधव की माँ अपने बेटे से मराठी में बातचीत करना चाहती थीं लेकिन उन्हें मराठी में बात नहीं करने दिया गया. जब वह मराठी में बात करने के लिए जिद करने लगीं तो उनका इंटरकॉम बंद कर दिया गया, पाकिस्तानी अधिकारियों ने बार बार उन्हें टोका और ठीक से बात नहीं करने दिया.

सुषमा स्वराज ने कहा कि जाधव की पत्नी के जूते मुलाकात से पहले उतरवा दिए गए और अपनी तरफ से चप्पल देकर भेजा गया. मुलाकात के बाद उनके जूतों को वापस नहीं किया गया और पाकिस्तानी मीडिया के जरिये अब झूठ फैलाया जा रहा है कि जूते में चिप पायी गयी है, जूते में रिकॉर्डिंग का सामान है. 

सुषमा स्वराज ने बताया कि अगर जूते में चिप थी तो एयरपोर्ट पर पूरी सुरक्षा जाँच हुई उसमें क्यों नहीं पकड़ा गया, वे लोग पहले दुबई गयीं थीं, वहां से मेडिकल एम्बुलेंस में बैठकर पाकिस्तान गयीं थी, वहां पर भी पूरी सुरक्षा जांच हुई थी, वहां पर चिप क्यों नहीं दिखी, उसके बाद भी मान लो जूते में चिप थी तो मुलाकात से पहले ही दिखा देते, मीडिया के जरिये इतना प्रोपगेंडा करने की क्या जरूरत थी.

सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान ने मुलाकात के लिए किये गए हर वादे को तोडा, दोनों महिलाओं का अपमान किया, पाकिस्तान ने ना सिर्फ इंसानियत को शर्मशार किया है, बल्कि झूठा प्रोपगेंडा फैलाया गया. यह शर्मनाक है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: