Dec 13, 2017

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, एक्सीडेंट होने पर किसी भी निजी अस्पताल में करायें फ्री इलाज


kejriwal-sarkar-health-policy-free-treatment-in-private-hospital-accident

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार आजकल ताबड़तोड़ फरमान जारी कर रही है और देश के अन्य राज्यों की सरकारों को एक तरह से अलग रास्ता दिखा रही है। हाल में एक प्राइवेट अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर सुर्खियां बटोर चुकी केजरीवाल सरकार ने एक और अच्छा फैसला लिया है। 

एक जानकारी के मुताबिक दिल्ली की किसी भी सड़क पर अब किसी की दुर्घटना होती है तो वो किसी भी प्राइवेट अस्पताल में फ्री में इलाज करवा सकता है। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को एक नयी योजना को मंजूरी दी। जिसके तहत वह शहर की सड़कों पर सड़क दुर्घटनाओं, आग हादसों और तेजाब हमलों के पीड़ितों के प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज का खर्च उठाएगी।

सरकार के अनुसार दिल्ली सरकार ऐसी स्थिति में कितना खर्च वहन करेगी इसकी कोई ऊपरी सीमा नहीं तय की गई है। इस योजना को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी दी गई। इसे अब उपराज्यपाल अनिल बैजल की मंजूरी के लिये उनके पास भेजा जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पीड़ित चाहे कहीं के भी स्थायी निवासी हों, दिल्ली की सड़कों पर जलने, सड़क दुर्घटनाओं और तेजाब हमलों के मामले में उन्हें मुफ्त इलाज प्रदान किया जाएगा।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: