Dec 11, 2017

मनमोहन सिंह ने भी कर लिया कबूल, मिले थे पाकिस्तानी नेताओं से, मोदी से की माफी की मांग


ex-pm-manmohan-singh-accepted-to-meet-pakistani-leader-news

कल तक कांग्रेसी नेता पाकिस्तानी विदेश मंत्री और पूर्व पाकिस्तानी दूत से मुलाक़ात की बात से इनकार कर रहे थे लेकिन आज उन्होंने कबूल कर ही लिया कि वे पाकिस्तानी नेताओं से मिले थे, आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कबूल कर लिया कि वह भी पाकिस्तानी नेताओं से मिले थे और उनसे इंडिया पाकिस्तान के रिश्ते पर बात हुई थी.

यहाँ पर सवाल यह है कि जब कल तक आप मुलाकात से इनकार कर रहे थे तो आज आपने मुलाक़ात की बात क्यों मान ली, यहीं पर कांग्रेसियों नेताओं की मानसिकता पर शक हो रहा है. इससे भी बड़ी बात यह है कि इस मीटिंग में पूर्व आर्मी चीफ दीपक कपूर भी शामिल थे, तो उन्हें मीटिंग में आने की क्या जरूरत थी, इस मीटिंग में पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी भी थे, उनकी क्या जरूरत थी. 

आज मनमोहन सिंह ने भी मुलाकात की बात मान ली लेकिन मोदी के आरोपों पर दुःख भी जताया - मनमोहन सिंह ने यह भी कहा की मोदी का आरोप सुनकर मुझे गहरा दुःख पहुंचा है, उन्होंने राजनीतिक फायदे के लिए हमपर गलत आरोप लगाए हैं, उन्हें गुजरात में हार का अंदेशा है इसलिए यह मुद्दा उठा रहे हैं. उस मीटिंग में पूर्व थल सेनाध्यक्ष दीपक कपूर भी मौजूद थे, भारतीय सेना में उनकी सेवा पर भी शक किया जा रहा है.

मनमोहन सिंह ने यह भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ बीजेपी का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा नहीं है इसलिए हमें उनसे राष्ट्रीयता के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है. मैं नरेन्द्र मोदी को याद दिला दूँ, वह खुद पाकिस्तान गए थे लेकिन उसका नतीजा यह मिला कि उधमपुर और गुरुदासपुर में आतंकी हमला हो गया. आपने पठानकोट एयरबेस में घुसा दिया.

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ऐसे गलत आरोपबाजी से बाज आयें और देश से माफी मांगें. मैं उनके बयान का खंडन करता हूँ. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: