Dec 31, 2017

जन्मदिन पर अपनी ख़ुशी त्यागकर 12वीं कक्षा के युवक ने गरीबों को बांटे गर्म कपडे, बदल रहा है देश


akash-singh-pratapgarh-distributes-clothes-to-poor-on-birthday-news

प्रतापगढ़: लोग अपने जन्म दिन के शुभअवसर पर खुशियाँ मनाते हैं परिवार के साथ घर में या दोस्तों के साथ होटलों में जश्न मनाते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के ओझला गाँव निवासी आकाश सिंह ने अपना जन्मदिन गरीबों और बेसहारा लोगों को गर्म कपडे दिलाकर मनाया, ऐसा करके उन्होंने युवाओं के लिए नई  मिशाल पेश की है।  

आपकी जानकारी के लिए बता दें की प्रतापगढ़ का यह युवक अभी केवल बारहवीं कक्षा का छात्र है लेकिन इसकी यह अनूठी पहल देखकर इसके दोस्त अर्पित तिवारी, अमन सिंह, सुधांशु मिश्र, धीरज यादव, आलोक मिश्र और सत्यम सिंह खुलकर आकाश के साथ गरीब एवं बेसहारा लोगों की सहायता करने में इनके साथ आ गये।  

जानकारी के मुताबिक इन युवाओं की अभी खेलने खाने की उम्र है लेकिन इन युवाओं अपनी तमाम प्रकार की खुशियाँ त्यागकर गरीबों और बेसहारा लोगों की सहायता करने का बीड़ा उठाया है आकाश सिंह कहते हैं कि गरीब और बेसहारा लोगों की सहायता करने से उनको दोहरी ख़ुशी प्रदान होती है। 

युवाओ का यह संगठन कभी रेलवे स्टेशन तो कभी चौराहों पर कैम्प लगाकर बेसहारा और गरीब लोगों को गर्म कपडे बाँटते हैं, गरीब गर्म कपडे पाकर खुश हो जाते हैं. आपको बता दें की आकाश सिंह के पिता दुर्गेश सेना  के रिटायर्ड अफसर हैं. वे 15 साल देश की सेवा करके रिटायर्ड होकर अब पतंजलि से जुड़ गए हैं. आकाश के लिए उनके पिता की इंसानियत ही प्रेरणा बन गयी।  
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: