Nov 18, 2017

योगी-राज में बदमाशों की खैर नहीं, राइफलें, पिस्तौलें बनाने की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़


yogi-raaj-working-illegal-weapons-factory-exposed-by-up-police

लखनऊ: योगी-राज का कमाल दिखने लगा है, उप को गुंडाराज कहा जाता है क्योंकि गुंडों को आसानी से अवैध हथियार मिल जाते हैं और उन्हीं हथियारों से वे गुंडई करते हैं, अब योगी सरकार ने अवैध हथियार बनाने वाली फक्ट्रियों को निशाना बनाया है.

ताजा जानकारी के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश पुलिस ने बांदा जिले के बाबरू में छापा मार एक अवैध असलहे बनाने की बड़ी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस के मुताबिक़ यहाँ से कई देशी पिस्तौल और राइफलों के अलांवा भारी मात्रा में बने और अधबने असलहे बरामद किये गए हैं। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पूंछतांछ जारी है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की तस्वीर संलग्न है।

ट्रक के स्टेरिंग या मजबूत पाइप और मजबूत लोहे की चादरें काफी सस्ते में मिल जातीं हैं। एक बेडिंग करने वाली मशीन और छेनी हथौड़ी से काम चल जाता है। यही वजह है कि बड़े बड़े असलहे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आसानी से बनाये जा रहे हैं। 

इनकी सप्लाई कई राज्यों में होती है। लागत कम आती है और लागत से कई गुना ज्यादा दाम पर ये असलहे बिकते हैं। अब उत्तर प्रदेश पुलिस ऐसे अवैध तमंचों के निर्माताओं के पीछे हाँथ धोकर पड़ गई है और लगभग हर हफ्ते किसी न किसी अवैध असलहे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर रही है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: