Nov 26, 2017

जाट आरक्षक समर्थक और आरक्षण विरोधी रैलियों को संभालने के लिए पुलिस तैयार, जवानों को आदेश जारी


yashpal-malik-and-raj-kumar-saini-rally-today-police-ready-for-action

रोहतक: अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (यशपाल मलिक गुट) द्वारा आज गांव जसिया में चौ. छोटूराम विकास कौशल संस्थान की नींव रखने के अवसर पर एक जनसभा आयोजित की जा रही है तथा जीन्द में लोकतंत्र सुरक्षा मंच संयोजक राजकुमार सैनी, सांसद कुरुक्षेत्र द्वारा भी एक रैली आयोजित की जा रही है.

यशपाल मलिक की रैली में जाटों के लिए आरक्षण की मांग की जाएगी तो राज कुमार सैनी की रैली में जाटों को आरक्षण देने के विरोध किया जाएगा, दोनों रैलियों को देखते हुए रोहतक शहर में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है। शहर के सभी प्रमुख मार्गों व चौक-चौराहों पर नाकेबंदी की गई है।

पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज नवदीप सिंह विर्क व पुलिस अधीक्षक रोहतक पंकज नैन ने आज शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा शहर में लगाए गए सभी नाकों को चैक किया। उन्होंने चैकिंग के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। एसपी ने प्रत्येक नाकाबन्दी पर जाकर जवानो को संबोधित कर दिशा-निर्देश दिए हैं। 

नाकाबन्दी के दौरान उन्होंने नाका पर तैनात जवानों की क्या-क्या ड्यूटियां है, इस बारे अवगत कराया। जवानों को संयम व पूरे जोश के साथ ड्यूटी देने के लिए प्रेरित किया गया। आईजीपी ने अधिकारियों को स्पष्ट दिशा-निर्देश देते हुए कहा है कि किसी भी सूरत में असामाजिक तत्वों व अवांछित व्यक्तियों को शहर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखें और समाज का माहौल खराब करने वाले असमाजिक तत्वों से सख्ती से निपटें। अपने-अपने ईलाके में यातायात व सुरक्षा व्यवस्था को भी दुरुस्त रखें।

उन्होंने आमजन से अपील की है कि शहर में कई स्थानो पर नाकाबन्दी की गई है। नाकाबन्दी पर चैकिंग के दौरान पुलिस का सहयोग करें। सुरक्षा व यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की हर संभव सहायता करे। भाईचारा बनाए रखें। किसी भी प्रकार की भडक़ाऊ व भ्रामक पोस्ट को शेयर न करें। भडक़ाऊ व भ्रामक पोस्ट डालने वालो के संबंध में पुलिस को सूचना दे। भाईचारा बनाए रखने के लिए पुलिस आम जनमानस के सहयोग की अपेक्षा करता है।

रोहतक रेंज के आईजी नवदीप विर्क का कहना है कि दोनों रैलियों पर नजर है। सुरक्षा के लिए रेंज के सभी जिलों में पुलिस तैयार है। इंटरनेट सेवाएं बैन कर दी गई हैं ताकि सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक प्रचार ना हो सके। उन्होंने जनता से अपील की कि वे संयम बनाए रखें। कोई दिक्कत नहं आने दी जाएगी। जींद की ओर जाने वाले रास्तों पर भी नजर रखी जा रही है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: