Nov 30, 2017

स्वामी बोले, बुद्धू को खुद बताना चाहिए वो हिन्दू है या नहीं


subramanian-swamy-told-buddhu-should-explain-he-is-hindu-or-not

सोमनाथ मंदिर में गैर-हिन्दू बनकर एंट्री करने वाले राहुल गाँधी बहुत बड़ी मुसीबत में फंस चुके हैं, उनके हिन्दू होने या ना होने पर विवाद छिड़ गया है, अगर रजिस्टर की मानें तो वह हिन्दू नहीं हैं लेकिन कांग्रेसी नेता उन्हें जनेऊधारी ब्राह्मण (हिन्दू) बता रहे हैं जो समझ से परे है क्योंकि जनेऊधारी होने के बाद भी आज तक राहुल गाँधी की जनेऊ किसी को दिखी ही नहीं.

अब सुब्रमनियम स्वामी भी इस युद्ध में कूद पड़े हैं, वह तो राहुल गाँधी को पहले से ही कैथोलिक (इसाई) बताते रहे हैं, कल उन्होंने फिर से राहुल गाँधी और पूरे परिवार को इसाई बताया था. उन्होंने यह भी कहा था कि 10 जनपथ के पास इन्होने चर्च बना रखी है, हर रविवार को ये पूरा परिवार उसमें प्रवचन सुनने के लिए जाता है, रॉबर्ट वाड्रा भी इसाई है. जब ये पूरा परिवार इसाई है तो इन्हें खुद को इसाई बताने में क्या आपत्ति है.

गैर-हिन्दू पर बोलते हुए सुब्रमनियम स्वामी ने कहा कि यहाँ पर मुद्दा ये है - बुद्धू हिन्दू है या नहीं, बुद्धू ने गैर-हिन्दू रजिस्टर में साइन किया है या नहीं, अब जब विवाद पैदा हुआ है तो तो बुद्दू को खुद सामने आना चाहिए और सफाई देना चाहिए, दूसरों के जरिये सफाई दिलवाना नहीं नहीं है.

subramanian-swamy-told-rahul-gandhi-buddhu
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: