Nov 13, 2017

विश्व के दोनों धुरंधर, मोदी ने ट्रम्प से मिलाया हाथ, दोनों मिलकर करेंगे मानवजाति का कल्याण


pm-narendra-modi-bilateral-meeting-with-donald-trump-in-philippines

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिलीपींस दौरे पर आज अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ द्विपक्षीय बात की. इसी दौरे पर मोदी इससे पहले भी दो बार डोनाल्ड ट्रम्प से मिले लेकिन आज उन्होंने द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत करने के लिए ट्रम्प से मुलाक़ात की और दोनों की मुलाकत काफी अच्छी भी रही.

मोदी ने इस अवसर पर कहा - मुझे ट्रम्प के साथ फिर से मिलने का मौका मिला है, भारत और अमेरिका के सम्बन्ध बहुत तेजी से गहरे और बेहतर हो रहे हैं, आप भी अनुभव करते होंगे कि दोनों देशों के सम्बन्ध सिर्फ भारत और अमेरिका के हितों के लिए नहीं बल्कि हम एक दूसरे के हितों से ऊपर उठ करके एशिया के भविष्य के लिए काम कर सकते हैं. विश्व में मानवजाति की भलाई के लिए हम मिलकर काम कर सकते हैं, ऐसे कई विषयों पर हम मिलकर काम कर रहे हैं.

मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जहाँ भी गए हैं, जहाँ भी उन्हें भारत के सम्बन्ध में कुछ कहने का मौका मिला है, उन्होंने भारत के सम्बन्ध में बहुत ही ऊंचा अभिप्राय व्यक्त किया है, बहुत ही आशा व्यक्ति की है.

मोदी ने कहा कि - मैं भी डोनाल्ड ट्रम्प को विश्वास दिलाता हूँ कि भारत से विश्व की जो अपेक्षाएं हैं, अमेरिका की जो अपेक्षाएं हैं, भारत उसपर खरा उतरने में भरपूर प्रयास करता रहा है और करता रहेगा, मैं फिर एक बार राष्ट्रपति ट्रम्प का ह्रदय से बहुत बहुत आभार व्यक्त करता हूँ.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: