Nov 16, 2017

यह सर्वे देखकर सोचने को मजबूर हो जाएंगे केजरीवाल, पता चल जाएगी अपनी और AAP की हकीकत


kejriwal-un-trusted-more-than-he-trusted-in-pew-research-survey

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत ही नहीं दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं, उनका जलवा अभी भी कायम है, नोटबंदी और GST जैसे बड़े आर्थिक सुधारों के बाद मोदी की लोकप्रियता बढ़ी है जबकि कई विरोधियों की लोकप्रियता काफी घट गयी है जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी शामिल हैं.

अमेरिका की प्यु रिसर्च संस्था ने यह सर्वे किया है, सर्वे में मोदी की 88 फ़ीसदी लोगों ने तारीफ की है जबकि 10 फ़ीसदी लोग उनसे नाखुश हैं, राहुल गाँधी से 58 फीसदी लोग खुश हैं जबकि 35 फ़ीसदी लोग नाखुश हैं, सोनिया गाँधी से 57 फ़ीसदी लोग खुश हैं जबकि 36 फ़ीसदी लोग नाखुश हैं, केजरीवाल चौथे नंबर हैं हैं, उनसे 39 फ़ीसदी लोग खुश हैं जबकि 40 फ़ीसदी लोग नाखुश हैं.

इसके अलावा राजनीतिक पार्टियों में भी विश्वसनीयता को लेकर बीजेपी नंबर एक पर है, बीजेपी पर 84 फ़ीसदी लोग विश्वास करते हैं जबकि 12 फ़ीसदी लोग अविश्वास करते हैं, कांग्रेस पर 59 फ़ीसदी लोग विश्वास करते हैं जबकि 34 फ़ीसदी लोग अविश्वास करते हैं, सबसे बुरी खबर आम आदमी पार्टी के लिए है जिसपर सिर्फ 34 फ़ीसदी लोग विश्वास करते हैं और 42 फ़ीसदी लोग अविश्वास करते हैं.

यहाँ पर आप देखिये, केजरीवाल पर विश्वास ना करने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है, उन पर 40 फ़ीसदी को अविश्वास करते हैं, उनके काम से खुश नहीं हैं जबकि 39 फ़ीसदी लोग उनके काम से खुश हैं, AAP पार्टी की बात करें तो उस पर 42 फ़ीसदी लोग विश्वास नहीं करते जबकि 34 फ़ीसदी लोग ही विश्वास करते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुरुआत में केजरीवाल को मोदी के बाद दूसरा बड़ा नेता माना जाता था लेकिन अब उनकी जगह राहुल गाँधी ने ले ली है, राहुल गाँधी ने ना सिर्फ लोकप्रियता हासिल की है बल्कि लोगों का विश्वास भी उनपर बढ़ रहा है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: