Nov 18, 2017

बेईमानों ने जमा किये थे भर भर कर नोट, मोदी सरकार का इनकम टैक्स उठा लाया 11 करोड़, बड़ा एक्शन


income-tax-recovered-11-crore-cash-from-a-share-broker-in-delhi

नई दिल्ली: नोटबंदी हुए एक साल बीत चुके हैं लेकिन अभी भी बेईमानों के पास से नोट पकडे जा रहे हैं, अभी भी लोगों ने भर भर कर नोट जमा किये हैं, कुछ लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं लेकिन मोदी सरकार का इनकम टैक्स भी पूरे एक्शन में हैं, बेईमान नोट जमा करके रखते हैं तो इनकम टैक्स वाले उठा लाते हैं और बेईमान बर्बाद हो जाते हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक़ बहुचर्चित एनएसई को-लोकेशन मामले में आयकर विभाग ने OPG ब्रोकर ग्रुप के कई ठिकानों पर छापा मारकर 11 करोड़ रुपये नकदी बरामद किया।

इनके खिलाफ टैक्स चोरी की जांच चल रही थी। इसी दौरान इन सभी के यहां आयकर ने रेड मारा। सूत्रों के मुताबिक कोलकाता के 2 स्थानों सहित दिल्ली, मुम्बई व बंगलुरू के करीब 40 स्थानों पर रेड मारा गया है। छापे के बारे में अधिकारियों ने बताया कि बरामद नकदी को लकड़ी के बने तहखानों और अन्य सामानों के साथ छिपाकर रख गया था। यह राशि ब्रोकर संजय गुप्ता के दिल्ली परिसरों से बरामद की गयी है। उनके तथा परिवार के अन्य सदस्यों के फोन नंबर बंद हैं। कुल 11 करोड़ रुपये में से बड़ा हिस्सा गुप्ता के व्यापार सहयोगी के दिल्ली में 3 ठिकानों से बरामद किया गया। रुपये इतने अधिक थे कि आयकर अधिकारियों को इन रुपयों को गिनने में घंटों लग गये।

करीब 10 करोड़ रुपये एक परिसर में सीढ़ी के नीचे बने तहखाने से बरामद किये गये। दिल्ली के अलावा मुंबई, कोलकाता और बंगलुरू में तलाशी ली गयी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद किये गये हैं। छापा अभी जारी है। विभाग दिल्ली और मुंबई में एनएसई से जुड़े कुछ ब्रोकरों के परिसरों की पिछले 3 दिनों से तलाशी कर रहा है। कर अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने कई दस्तावेज और कंप्यूटर संबंधित सामान बरामद किये हैं।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: