Nov 15, 2017

प्रदूषण से जंग जीतने के लिए आज चंडीगढ़ में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे खट्टर, केजरीवाल


haryana-cm-manohar-lal-and-delhi-cm-kejriwal-meeting-chandigath

चंडीगढ़: प्रदूषण से जंग जीतने के लिए आज दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मिलने का फैसला किया है, दोनों की मुलाक़ात की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं, केजरीवाल खट्टर से मिलने के लिए चंडीगढ़ जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें प्रदूषण की समस्या में ज्यादातर धान की पराली जलाने से हो रही है. दिल्ली और हरियाणा आपस में लगे हुए हैं, जब हरियाणा के किसान पराली जलाते हैं तो उसका धुंवा दिल्ली की तरफ भी आता है.

पराली के धुएं के कारण स्मॉग में घिरी दिल्ली और एनसीआर की समस्या पर बातचीत के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर आज पहली बार एक मंच पर होंगे। उनकी चंडीगढ़ में होने वाली अहम वार्ता की तैयारियां हो चुकी हैं।

खट्टर के साथ बैठक तय होने के बाद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह को फिर से पत्र लिखा है। उन्होंने कैप्टन अमरेंद्र से आग्रह किया है कि वे भी इस बैठक में पहुंचें। केजरीवाल ने अमरेंद्र सिंह काे संबोधित करते हुए ट्वीट भी किया। 

उन्होंने कहा, मैं बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने चंडीगढ़ आ रहा हूं, आप भी समय निकालें। गौर हो कि केजरीवाल ने प्रदूषण का ठीकरा पंजाब और हरियाणा पर फोड़ते हुए 8 नवंबर को मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा था।

केजरीवाल का पत्र देखकर अमरिंदर सिंह ने उन्हें जवाब देते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारी मुलाक़ात से कोई फर्क पड़ेगा, मुझे पता नहीं केजरीवाल मुझसे मिलकर क्या करना चाहते हैं, मुलाक़ात कितना भी करो लेकिन उसका कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि दिल्ली के प्रदूषण की मूल समस्या पर विचार करने और उस दिशा में काम करने की जरूरत है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: