Nov 5, 2017

इस महिला ने राहुल गाँधी को बना दिया मोदी के बाद भारत का दूसरा बड़ा नेता, पढ़ें कौन हैं ये


divya-spandana-made-rahul-gandhi-india-second-most-trending-leader

नई दिल्ली: एक साल पहले नरेन्द्र मोदी के आस पास भी कोई विरोधी नेता नहीं दिखता था, राहुल गाँधी की तो चर्चा ही नहीं होती थी, केजरीवाल जरूर कुछ समय के लिए ट्रेंड में आये थे लेकिन अब वह भी बुझ चुके हैं लेकिन राहुल गाँधी अचानक ट्रेंड में आ गए हैं, अब मोदी के विरोध में सिर्फ राहुल गाँधी दिख रहे हैं, मोदी के बाद राहुल गाँधी ही भारत के दूसरे बड़े नेता दिख रहे हैं भले ही उनकी छवि को चमकाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा हो और अरबों रूपए खर्च किये जा रहे हों.

राहुल गाँधी की किस्मत ऐसे नहीं चमकी, उनकी किस्मत चमकाने में एक महिला का योगदान है, यह महिला हैं साउथ फिल्मों की ऐक्ट्रेस दिव्य स्पंदन हैं जिन्हे राम्या के नाम से भी जाना जाता है। उनकी कई फ़िल्में भी आ चुकी हैं।

जो पाठक ट्विटर पर होंगे उन्हें पता होगा कि ट्विटर पर एंटी मोदी का जबरजस्त कैम्पेन चल रहा है, एंटी मोदी तस्वीरें हर सेकेंड में पोस्ट की जा रहीं हैं। ये सब कांग्रेस के सोशल मीडिया की देन हैं और ख़ास सूत्रों की माने तो कांग्रेस का एक बड़ा स्टाफ रात-दिन सोशल मीडिया पर एंटी मोदी और एंटी भाजपा अभियान चला रहा है। इस स्टाफ में दर्जनों ग्राफिक डिजाइनर हैं जो तस्वीरें और वीडियो काट छांट कर भाजपा के खिलाफ बनाते हैं और उसे पोस्ट करते हैं। इस स्टाफ की हेड और कोई नहीं साउथ ऐक्ट्रेस दिव्य स्पंदन हैं.

वर्तमान समय में वो राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस की तकदीर बदलने की जिम्मेदारी निभा रहीं हैं। दिव्या के बारे में जहां तक पता चला है उसके मुताबिक़ उनकी माँ कांग्रेस के काफी नजदीक थीं, इसी कारण दिव्या 2012 में कांग्रेस में शामिल हो गई थीं। वे 2013 में कर्नाटक की मंड्या सीट पर हुए लोकसभा का उपचुनाव जीतकर सांसद बनी थीं।

2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के कारण वो हार गई थीं। कई महीने से वो कांग्रेस का सोशल मीडिया देख रहीं हैं, विकास पगला गया जुमला उन्ही की देन है और जीएसटी पर कांग्रेस को उन्ही ने भाजपा पर हमलावर बनाया है। वो एक दो नहीं लगभग सैकड़ों स्टाफ के साथ रात दिन काम कर रहीं हैं। 

आज के पांच महीने पहले जब चर्चाएं होतीं थीं कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनाये जाने वाले हैं तो कई कांग्रेसी भी बड़ा सवाल उठाते थे लेकिन अब सब कुछ बदल चुका है। कांग्रेस में राहुल से बड़ा कद वाला नेता फिलहाल कोई नहीं दिख रहा है। जल्द राहुल की ताजपोशी भी हो सकती है। उनकी छबि चमकाने में दिव्या का सबसे बड़ा योगदान है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: