Nov 13, 2017

चिट्ठी में खट्टर सरकार पर आरोप लगाकर बुरे फंसे केजरीवाल, CM खट्टर ने दिया धमाकेदार जवाब, पढ़ें


cm-ml-khattar-exposed-arvind-kejriwal-reply-to-his-letter-goes-viral

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज ना सिर्फ केजरीवाल की चिट्ठी का जवाब दिया बल्कि उनकी पोल खोलकर रख दी, खट्टर ने बता दिया कि प्रदूषण कम करने के लिए कितना पैसा हरियाणा सरकार खर्च कर रही है और कितना पैसा दिल्ली सरकार कर रही है, किसानों को कितना मुआवजा खट्टर सरकार दे रही है और कितना मुआवजा दिल्ली सरकार दे रही है, खट्टर ने आज केजरीवाल की इतनी बुरी तरह से पोल खोली की उनका सर शर्म से झुक जाएगा और वे बड़ी बड़ी बातें करना भूल जाएंगे.

वैसे पूरा देश जानता है कि केजरीवाल और इनके नेता सिर्फ बड़ी बड़ी बातें करते हैं, दिल्ली में ये पराली जलाने का विरोध करते हैं और पंजाब में इनके ही नेता अपने हाथों से पराली भी जलाते हैं और किसानों को भी पराली जलाने के लिए भड़काते हैं.

मनोहर लाल खट्टर ने केजरीवाल को लिखे पत्र में कहा कि दिल्ली में 40 हजार किसान हैं जो 40 हजार हेक्टेयर में धान की खेती करते हैं, आपने उन्हें पराली जलाने से रोकने के लिए क्या कदम उठाए, आप हमारे किसानों को मुआवजा देने की वकालत करते हैं लेकिन आपने दिल्ली के किसानों को कितना मुआवजा दिया, आपने उन्हें मुआवजा देकर पराली जलाने से क्यों नहीं रोका.

खट्टर ने बताया कि केंद्र सरकार ने किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए मुआवजे के तौर पर पंजाब सरकार को 97.58 करोड़ रुपये दिए लेकिन पंजाब सरकार ने एक भी पैसा नहीं खर्च किया जबकि हरियाणा सरकार को 45 करोड़ रुपये मिले थे जिसमें 39 करोड़ रुपये खर्च किये गए और किसानों को मुआवजा दिया गया.

खट्टर ने केजरीवाल से कहा कि मैं प्रदूषण से लड़ने के लिए आपसे मिलने के लिए किसी भी समय तैयार हूँ, हमने हरियाणा को ना सिर्फ केरोसीन मुक्त किया है बल्कि खुले में शौच मुक्त करने के कगार पर हैं, हम अपना अनुभव से कहते हैं कि यह लड़ाई भी हम जीत सकते हैं. मैं 13 और 14 नवम्बर को दिल्ली में रहूँगा, आप मुझसे किसी भी समय आकर मिल सकते हैं, उसके बाद मैं चंडीगढ़ में मिलूँगा, आपने अपने हिसाब से दिन और तारीख बता दीजिये, मैं आपने वहीं मिल लूँगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: