Nov 1, 2017

कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार करना आसान था, मोदी सरकार में बिजनेस करना आसान है: अरुण जेटली


arun-jaitley-stong-reply-to-rahul-gandhi-congress-like-corruption

भारत ने विश्व में ease of doing business लिस्ट में इस साल 30 अंकों की छलांग लगाते हुए 100वां स्थान हासिल किया है, इससे पहले भारत 130वें नंबर पर था, कांग्रेस सरकार में 142वें नंबर पर था लेकिन दो सालों में मोदी सरकार ने 12 अंकों का सुधार किया और पिछले एक साल में एक साथ 30 अंकों का सुधार किया, पूरी दुनिया में भारत सबसे तेज आर्थिक सुधार करने वाला देश बन गया है.

कांग्रेस को भी इस खबर पर खुश होना चाहिए था लेकिन कांग्रेस को खुश नहीं हुई उल्टा राहुल गाँधी ने अरुण जेटली का मजाक उड़ाया, उन्होंने कहा, सबको मलूम है ease of doing business की हकीकत, लेकिन खुद को खुश रखने के लिए डॉ जेटली ये ख्याल अच्छा है.

अरुण जेटली ने भी तुरंत राहुल गाँधी को जवाब दिया, उन्होंने कहा कि UPA और NDA सरकार में यही अंतर है, ease of doing business ने भ्रष्टाचार का स्थान हासिल कर लिया है, मतलब पहले भ्रष्टाचार करना आसान था लेकिन अब बिजनेस करना आसान है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देशी और विदेशी निवेशक किसी भी देश या राज्य में यह देखकर निवेश करते हैं कि वहां पर बिजनेस करना कितना आसान है, पहले विश्व बैंक की  ease of doing business लिस्ट देखी जाती है, अब मान लीजिये भारत इस लिस्ट में टॉप 10 में होता तो निवेशक आँख मूंदकर भारत पर भरोसा करते, यहाँ पर निवेश करते और लोगों को रोजगार मिलता लेकिन कांग्रेस में भारत का स्थान 140 से ऊपर रहता था था इसलिए भारत में निवेशक आने से डरते थे.

अब मोदी सरकार में भारत ने इस लिस्ट में 30 अंकों की छलांग लगा ली है इसलिए निवेशकों का भरोसा बढेगा, निवेश आएगा, बिजनेस करना आसान होगा, जल्दी से उद्योग खुलेंगे और युवाओं को रोजगार मिलेगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: