Oct 3, 2017

ED मामले में लंदन में गिरफ्तार किया गया विजय माल्या लेकिन तुरंत ही छूट भी गया


vijay-mallya-arrested-in-london-and-get-bail-in-money-pmla-case

मनी लांड्रिंग मामले में विजय माल्या को आज लन्दन में गिरफ्तार कर लिया गया. विजय माल्या की गिरफ्तारी के बाद भारत में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी. सभी मीडिया में ब्रेकिंग न्यूज़ बन गयी, ट्विटर पर विजय माल्या ट्रेंड करने लगा लेकिन केवल एक घंटे में विजय माल्या को जमानत मिल गयी. 

आपको बता दें कि विजय माल्या के ऊपर भारतीय बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपये बकाया है. उसे भारत ने भगोड़ा घोषित कर रखा है, हालाँकि वह शान से लंदन में रहता है और अपना बीयर का धंधा करता है. उसके कई और धंधे हैं जिसकी वजह से उसकी अच्छी खासी कमाई हो रही है वहीँ भारत सरकार उसके खिलाफ कार्यवाही की हर संभव कोशिश कर रही है.

आपको बता दें कि लन्दन का कानून ही ऐसा है कि वहां पर कोई भी दूसरे देश का अपराधी नागरिकता हासिल करके रह सकता है, वहां पर दोहरी नागरिकता मान्य है, विजय माल्या के पास भारत के साथ साथ ब्रिटेन की भी नागरिकता है इसलिए वह भारत से पैसा लूटकर लन्दन भाग गया. उसे ब्रिटेन सरकार तब तक अपराधी नहीं मानेगी जब तक वह लन्दन में अपराध नहीं करेगा. जैसे ही वो लन्दन में अपराध करेगा उसे वहां की सरकार द्वारा गिरफ्तार किया जाएगा और उसके बाद ही भारत सरकार उसकी प्रत्यर्पण की अपील कर सकती है, वरना विजय माल्या का कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: