Oct 12, 2017

CBI को झटका, इलाहबाद हाई कोर्ट ने राजेश और नुपुर तलवार को अरुषी-हेमराज मर्डर केस से बरी किया


arushi-hemraj-murder-case-nupur-talwar-rajesh-free-from-all-charges

अरुषी-हेमराज मर्डर केस में आज इलाहबाद हाई कोर्ट ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है. अरुषी के पिता राजेश तलवार और माता नुपुर तलवार को दोहरे हत्याकांड के आरोपों से बरी कर दिया है. इस मामले में CBI को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उन्होंने अपना जांच में माँ-बाप को दोषी बताया था और CBI कोर्ट ने दोनों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 16 मई 2008 को 14 वर्षीय अरुषी तलवार की उसके बेडरूम में हत्या कर दी गयी थी. उसका गला रेत दिया गया था और सर पर गहरे घाव के निशान थे, पुलिस ने पहले उसके दोस्त हेमराज पर शक जताया था लेकिन दूसरे ही दिन उसकी लाश भी छत से बरामद हुई थी. 

पुलिस पहले से ही यह मानकर चल रही थी कि अरुषी के माता पिता ने ही उसकी हत्या की होगी, उन्होंने अपनी जांच में यही लिखा, बाद यह सीबीआई को इस केस जांच करने का आदेश दिया, उन्होंने भी अपनी जांच रिपोर्ट में दोनों को दोषी माना जिसके बाद गाजियाबाद की CBI कोर्ट ने दोनों को आजीवन कारवार की सजा सुना दी, दोनों को डासना जेल भेज दिया गया.

जेल में रहते हुए उन्होंने फिर से हाई कोर्ट में याचिका डाली, आज इस पर सुनवाई करते हुए दोनों को इस केस से बरी कर दिया गया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: