Sep 29, 2017

पुल पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत के लिए मोदी जिम्मेदार: शिवसेना विधायक अजय चौधरी


shivsena-blame-modi-for-stampede-on-enfinstrone-railway-station

मुंबई के एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत के लिए शिवसेना विधायक अजय चौधरी ने मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है, उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की बुनियादी जरूरतें भी पूरी नहीं कर पा रही है, जरूरी सेवायें मुहैय्या नहीं करवा पा रही है और सपने बुलेट ट्रेन के देख रही है, अगर इन मौतों के लिए कोई जिम्मेदार है तो मोदी सरकार जिम्मेदार है, रेलवे विभाग जिम्मेदार है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में एल्फिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गया है जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. कहा जा रहा है कि बारिश से बचने के लिए कई लोग पुल पर खड़े थे, अचानक पुल टूटने की अफवाह फैलने से लोग भागने लगे और एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे, देखते ही देखते वहां पर लोग एक दूसरे को कुचलते हुए भागने लगे और कई लोग घायल हो गये.

घायलों को तुरंत ही पास के KEM अस्पताल में भेजा गया लेकिन अस्पताल ने 22 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी. अभी भी दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं इसलिए मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. घायलों को कई अन्य अस्पतालों में भी भेजा गया है.

पुलिस का कहना है कि घायलों को अच्छा ट्रीटमेंट दिया जा रहा है और घटना की जांच शुरू कर दी गयी है, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बारिश की वजह से लोग पुल पर खड़े हो गए थे जिसकी वजह से आने का रास्ता ब्लाक हो गया था, जब दूसरी तरफ से लोगों पर दबाव पड़ा तो लोग जल्दबाजी में नीचे उतरने लगे और भगदड़ मच गयी.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री पियूष गोयल ने इस घटना पर दुःख जताया है, मोदी ने कहा कि भगदड़ में जान गंवाने वालों लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूँ, रेल मंत्री पियूष गोयल भी KEM अस्पताल जाकर घायलों और मृतक परिवार वालों से मिले और घटना की हाई लेवल जांच के आदेश दिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: