Sep 21, 2017

राहुल गाँधी ने NRIs से की कांग्रेस से जुड़ने की अपील, मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने में मांगी मदद


rahul-gandhi-appeal-nris-to-joint-congress-against-modi-sarkar

राहुल गाँधी ने कल अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर में कुछ NRIs के सामने भाषण दिया. उन्होंने NRIs से अपील करते हुए कहा कि आप लोग कांग्रेस पार्टी से जुड़ जाइए और देश को बदलने में मेरा साथ दीजिये. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भारत की विश्व में छवि खराब हो रही है. मैं अमेरिका में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिक पार्टी से मिला, उन्होंने मुझसे पूछा - इंडिया में क्या हो रहा है. पहले तो लोग मिल जुलकर रहते थे लेकिन अब क्या हो रहा है. हमारे देश में लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है, मोदी सरकार सिर्फ बड़े बिजनेस को बढाया दे रही है. छोटे और माध्यम उद्योगों पर कोई ध्यान नहीं है. रोजाना 30 हजार लोग जॉब के लिए आते हैं लेकिन उनमें से 450 लोगों को ही जॉब मिल रहा है.

राहुल गाँधी ने NRIs से कहा कि आप लोगों के पास अच्छा ज्ञान और अमझ है इसलिए आप लोगों को भी भारत को बदलने के अभियान में शामिल होना होगा, मैं आप सभी से अपील करता हूँ कि कांग्रेस पार्टी से जुड़ जाइए. हमें आपकी मदद की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि NRIs हमारे देश की रीढ़ हैं क्योंकि आप लोग दो दो देशों को संभालते हो. हम आपको बताना चाहते हैं कि भारत की आजादी का आन्दोलन NRIs ने ही शुरू किया था, महात्मा गाँधी NRI थे, जवाहर लाल नेहरु NRI थे, बाबा साहेब अंबेडकर, आजाद, पटेल सब के सब NRI थे. इनमें से हर कोई पहले विदेश गया, बाहर के देशों को देखा, उसके मन में विचार आया, वह भारत वापस आया और भारत को बदलने में सहयोग किया. हमारे देश में दुग्ध क्रांति करने वाले वर्गीज कुरियन भी NRI थे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी 130 साल पुरानी पार्टी है. हम किसी संस्था का प्रतिनिधि नहीं करते, हम ऐसी विचारधारा का प्रतिनिधि करते हैं जो 1000 साल पुरानी है. हमारे यहाँ कई धर्म के लोग हैं, कई भाषाएँ हैं, सभी लोग मिल जुलकर रहते हैं. यह सिर्फ कांग्रेस की विचारधारा की वजह से होता है.

राहुल गाँधी ने कहा कि अब हमसे लोग सवाल पूछ रहे हैं कि भारत की हार्मोनी को क्या हो रहा है. मैंने अमेरिका में कई जगह भाषण दिया, कई जगह लोगों से बात की, सभी लोगों ने हमसे सिर्फ यही पूछा कि भारत की हार्मोनी को क्या हो रहा है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: