Sep 5, 2017

BRICS में PM MODI ने किया आतंकवाद पर वार, दर्द से बिलबिला उठा पाकिस्तान: पढ़ें क्या कहा


pm-narendra-modi-war-on-terrorism-pakistan-rejects-brics-call

BRICS में प्रधानमंत्री मोदी की शातिर चाल और आतंकवाद पर BRICS देशों द्वारा मिलकर किये गए वार से पाकिस्तान दर्द से बिलबिला उठा है. इस मीटिंग में ब्रिक्स के सभी देशों ने आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी और पाकिस्तान के कई आतंकवादी संगठनों को विश्व शांति के लिए खतरा बताया था. इन आतंकवादी संगठनों में - तालिबान, ISIL, अल कायदा, इस्टर्न तुर्किस्तान इस्लामिक मूवमेंट, इस्लामिक मूवमेंट ऑफ़ उज्बेकिस्तान, हक्कानी नेटवर्क, लश्करे तैयबा, जैश-ए-मुहम्मद, टीटीपी और हिजबुत-तहरीर शामिल हैं.

पाकिस्तान को पहले उम्मीद नहीं थी कि BRICS देश आतंकवाद पर चर्चा करेंगे क्योंकि यह मीटिंग चीन में हुई थी और पाकिस्तान चीन को अपना दादा समझता है, मोदी ने इसकी परवाह नहीं की और अपने भाषण में आतंकवाद का जिक्र किया, मोदी की बात को सभी सदस्य देशों ने माना और आतंकवाद के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने का वादा किया. सभी देशों ने उपरोक्त आतंकवादी संगठनों का नाम भी लिया. इनमें से कई आतंकवादी संगठन पाकिस्तान से ही संबधित हैं और इनके आतंकवादी पाकिस्तान में खुलेआम रैलियां करते हैं.

पाकिस्तान ने आज BRICS देशों की आतंकवाद पर घोषणा को रिजेक्ट कर दिया. पाकिस्तान ने कहा कि हमारा देश आतंकवादियों का हैवन नहीं है. हम अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकवादियों को नहीं करने देते जैसा कि लोग कह रहे हैं.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि हम BRICS देशों की घोषण को रिजेक्ट करते हैं, हमने हमेशा आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, कई आतंकवादी संगठनों को ख़त्म किया है. पाकिस्तान ने कहा कि 40 फ़ीसदी अफगानिस्तान आतंकवादियों के लिए स्वर्ग है. पाकिस्तान ने यह भी कहा कि हम अपने सहयोगियों के साथ मिलकर यूनाइटेड स्टेट के उस बयान का भी विरोध करेंगे जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया गया है और हमें आतंकवाद का गढ़ बताया गया है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: