Sep 2, 2017

पकड़ा गया गोरखपुर में बच्चों का कातिल कफील खान, पुलिस ने गिरफ्तार करके भेजा हवालात: पढ़ें


gorakhpur-kand-main-accused-dr-kafeel-khan-arrested-by-up-police

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक और बड़ी खबर आयी है. गोरखपुर कांड में 70  बच्चों के कातिल डॉ कफील खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. STF की टीम कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी लेकिन FIR दर्ज होते ही डॉ कफील खान फरार हो गया था. पुलिस ने कई दिनों तक उसके घर और प्राइवेट अस्पताल में दबिश दी लेकिन वह पुलिस को चकमा देता रहा लेकिन आज उसे गिरफ्तार कर ही लिया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की डॉ कफील खान को कुछ दिन पहले ही BRD मेडिकल कॉलेज के पीडियाट्रिक्स डिपार्टमेंट के नोडल ऑफिसर पर से सस्पेंड कर लिया गया था. डॉ कफील खान के अलावा अस्पताल के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब तक इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकि 9 लोगों के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है. ये आरोपी हैं - मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा, ऑक्सीजन सप्लाई रोकने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स, ऑक्सीजन सप्लाई इंचार्ज डॉ सतीश, एक्यूट एनसिफिलिटिस वार्ड के इंचार्ज डॉ कफील खान, डॉ राजीव मिश्रा की पत्नी डॉ पूर्णिमा शुक्ला, मेडिकल कॉलेज के चीफ फार्मासिस्ट गजानन जैसवाल, एक अकाउंटेंट और कुछ अन्य हैं. इस वक्त सभी आरोपी फरार हैं लेकिन पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.

डॉ कफील पर कई तरह से आरोप लग रहे हैं, उनपर घूसखोरी में शामिल होने के अलावा सरकारी अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर चोरी करके अपने प्राइवेट अस्पताल में इस्तेमाल करने का आरोप है. उनपर गैरकानूनी तरीके से प्राइवेट प्रैक्टिस का भी आरोप है, उनपर सरकार से झूठ बोलने का भी आरोप है. उनपर लापरवाही बरतने का भी आरोप है और इसी वजह से 70 बच्चों की जान गयी है. अगर सही कहा जाए तो गोरखपुर कांड का मुख्य आरोपी डॉ कफील खान ही है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: