Sep 30, 2017

फरीदाबाद सेक्टर 7 में स्वयंसेवकों ने किया पथसंचलन और शस्त्र पूजा


faridabad-sector-7-rss-workers-pathsanchalan-shastra-pooja

आज दिनांक 30-9-2017 को सेक्टर-7 ए ब्लॉक के पार्क में संघ का स्थापना दिवस दयानन्द नगर शाखा ने मनाया. इस कार्यक्रम की शुरुआत शस्त्र पूजन से हुई इसमें मुख्य वक्ता  के रूप में जमुना प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज का दिन धर्म की अधर्म पर जीत के रूप  में मनाया जाता है, यह शस्त्र पूजन पहले से ही चला आ रहा है, ऋषियों ने कहा था कि धर्म की रक्षा  के लिए  शस्त्र  जरूरी हैं.

जमुना प्रसाद ने कहा कि संघ के छह उत्सवों में यह उत्सव बड़ा महत्व का है,  युग - युग में देव-दानव दोनों पृथ्वी पर आते हैं, दानव देश का विनाश करते हैं जबकि देव शक्ति देश को बचाती है. इस देश के दो दानव 1947 में पाकिस्तान एवं 1949 में चीन पैदा हुए, हमें दोनों से लड़ना है और जनता के सहयोग से पूरे जोर से उनका  मुकाबला  करना है. चीन हमारे बाजार को बर्बाद कर रहा है,  हमें उससे कड़ा मुकाबला करना है.

आपको बता दें कि आज का यह पथसंचलन 2. 5  किलोमीटर का था. आरएसएस के स्वयं सेवक जहाँ से भी गए लोगों ने फूलो से वर्षा कर स्वयंसेवकों का स्वागत किया इस संचलन में सभी वर्ग के लोग थे.

कार्यक्रम में जयकृष्ण, इंदुशेखर शास्त्री एवं अन्य वरिष्ठ व्यक्ति मुख्य तौर पर  उपस्थित थे.  फरीदाबाद पूर्व महानगर के आठ नगर में भी यह कार्यक्रम मनाया गया. अन्य नगरो में गोविंद, विनोद, राजेश ,उमेश,  पंकज, दीपक, हरीश  मुख्य वक्ता के तौर पर मौजूद थे. इस अवसर पर  स्वयंसेवको की संख्या 788 थी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: