Sep 2, 2017

बुरा मत समझें, यह फोटो शेयर करके सेलिना जेटली ने दिया है महिलाओं को ये सन्देश: पढ़ें क्या


celina-jaitley-share-her-bump-photo-to-give-women-a-massage
Photo Courtesy Instagram
फिल्म अभिनेत्री सेलिना जेटली आए दिन अपनी कोई न कोई तस्वीर शेयर करती रहती है. लेकिन आज सेलिना जेटली ने एक ऐसी तस्वीर शेयर की है जिसके बारे में गर्भवती महिलाएं सोचने पर ही शरमाती हैं. आज सेलिना ने बाथ टब में नहाते हुए एक तस्वीर शेयर की है. इन्स्टाग्राम पर यह फोटो वायरल हो गयी है. इस तस्वीर में सेलिना का बंप साफ दिखाई दे रहा है.

आपको बता दे कि सेलिना पहले से ही जुड़वाँ बच्चो की माँ हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस बार भी सेलिना को जुड़वाँ बच्चे होने की उम्मीद है.

सेलिना ने फोटो शेयर करते हुए कहा कि आज मैं ऐसी तस्वीर शेयर करके एक महत्वपूर्ण संदेश देना चाहती हूँ. आज हमारे देश कीगर्भवती महिलाएं अपने आप को सेफ महसूस नहीं करती है. उन्हें अपने उभार (बम्प) को   दुपट्टे से बार-बार छुपाना पड़ता है. ऐसा इसलिए क्योंकि एसी अवस्था में पुरुष लोग महिलाओं को घूर घूर कर देखते हैं और अधिकतर महिलाएं शर्मिंदगी महसूस करती है.

सेलिना जेटली ने कहा कि मैंने इस तस्वीर को साझा करने का फैसला इसलिए किया क्योंकि हमारे समाज में गर्भावस्था छुपाने को लेकर महिलाओं में एक नकारात्मक सोच है. वे सोचती है कि बंप दिखने से लोग उनके बारे में क्या सोचेंगे. मेरा मानना है कि उन्हें गर्भावस्था पर शर्म नहीं बल्कि गर्व महसूस करना चाहिए क्योंकि बच्चों को जन्म देना भी समाज और देश का भला करने का काम है. 

मेरा मानना है कि महिलाओं को अपने बंप को छुपाना नहीं बल्कि दिखाकर गर्व करना चाहिए, उन्हें किसी से डरने के जरूरत नहीं है क्योंकि गर्भवती होना शर्म की बात नहीं बल्कि गर्व की बात है. पुरूषों को भी अपनी सोच में परिवर्तन करना चाहिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: