Sep 1, 2017

बच्चों का हत्यारा Blue Whale Game की मास्टरमाइंड गिरफ्तार, पढ़ें, कौन हैं ये मैडम


blue-whale-game-mastermind-16-year-russian-girl-arrested-news

Blue Whale Game ने पूरी दुनिया में बवाल बचा दिया है. बच्चों के हत्यारे इस गेम ने अब तक सैकड़ों बच्चों की जान ली है, करीब 7-8 बच्चे तो भारत में ही मर चुके हैं लेकिन अब डरने वाली बात नहीं है क्योंकि Blue Whale Game की मास्टरमाइंड गिरफ्तार की जा चुकी है. चौंकाने वाली बात ये है कि यह मास्टरमाइंड सिर्फ 17 साल की एक रूसी लड़की है.रसियन पुलिस ने इस नाबालिक लड़की को आज ही गिरफ्तार किया है. इस मामले में उसका सहायक 21 वर्षीय युवक भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Blue Whale Game ऑनलाइन गेम है जिसे सुसाइड गेम भी कहा जाता है, यह बच्चों को सुसाइड करने के लिए उकसाता है और ऐसा ना करने पर परिवार वालों को मारने की धमकी देता है, परिवार बचाने के लिए बच्चों को सुसाइड करना ही पड़ता है. यह गेम अधिकतर 18 साल से कम उम्र के बच्चे ही खेलते हैं और सुसाइड भी यही लोग करते हैं, पहले तो बच्चे सोचते हैं कि हम इसके चक्कर में नहीं आएँगे और जब हमें सुसाइड के लिए बोलेगा तो मना कर देंगे लेकिन ऐसा होता नहीं है क्योंकि 50 वें टास्क तक पहुँचने पर बच्चे भावनात्मक रूप से इतने कमजोर कर दिए जाते हैं कि उन्हें जान देना ही पड़ता है.

रिपोर्ट में पता चला है कि Blue Whale Game की मास्टरमाइंड लड़की गेम के शिकार बच्चों के परिवार वालों को मारने की धमकी देकर उन्हें सुसाइड के लिए उकसाती थी. वह बच्चों को ब्लेड से हाथ काटने और अन्य तरीकों से खुद को नुकसान पहुंचाने का दबाव डालती थी. 


इस गेम में बच्चों को 50 टास्क दिए जाते हैं और अंतिम टास्क तक बच्चों को इमोशनल रूप से इतना डरा दिया जाता है कि उन्हें सुसाइड करना पड़ता है. बच्चों का पूरी तरह से ब्रेनवाश कर दिया जाता है. लेकिन अब मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है तो हो सकता है बच्चों की मौत का सिलसिला रुक जाए. इस गेम का इतना तेजी से असर हो रहा था कि भारत की अदालतों ने तत्काल इस गेम पर प्रतिबन्ध लगाने का आदेश दिया था.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: