Sep 3, 2017

जबरजस्त महिला शशक्तिकरण, रक्षा, सूचना और विदेश का काम महिलाएं करेंगी, घर संभालेंगे राजनाथ, वाह


best-example-of-women-empowerment-is-modi-sarkar-in-india

अगर पूरी दुनिया में महिला शशक्तिकरण का उदाहरण देखना है तो मोदी सरकार से बढ़िया महिला शशक्तिकरण का कोई उदाहरण हो ही नहीं सकता. मौजूदा मंत्रिमंडल में देश की रक्षा करने का काम, विदेश का काम, सूचना और प्रसारण का काम सब के सब महिलाएं देख रही हैं जबकि राजनाथ सिंह बैठकर घर संभाल रहे हैं. मतलब बाहर का काम महिलाएं कर रही हैं और घर संभालने का काम राजनाथ सिंह बैठकर कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग इस बात का जमकर मजा ले रहे है.

आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री मोदी ने चौंकाने वाला काम करके निर्मला सीतारमण को देश का रक्षा मंत्री बना दिया. किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि पाकिस्तान और चीन जैसे दुश्मनों से घिरे भारत की रक्षा की जिम्मेदारी मोदी किसी महिला को दे देंगे लेकिन मोदी ने ऐसा कर दिखाया और निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय का महत्वपूर्ण काम दे दिया. यह भी एक तरह से बाहर का काम है क्योंकि एक महिला को बाहरी दुश्मनों से देश की रक्षा करने का काम मिला है.

इसके अलावा स्मृति इरानी को मुख्य रूप से सूचना और प्रसारण मंत्रालय दे दिया गया जबकि उनके पास पहले से ही टेक्सटाइल मंत्रालय है. मतलब सूचना और प्रसारण का काम भी महिला के जिम्मे आ गया. यह भी बाहर का काम होता है.

इसी तरह से विदेश मंत्रालय का जिम्मा पहले से ही सुषमा स्वराज संभाल रही हैं. यह काम तो पूरी तरह से ही बाहर का है. एक तरह से देखा जाए तो बाहर के सभी काम महिलाओं के जिम्मे कर दिया गया है जबकि राजनाथ सिंह को घर संभालने की जिम्मेदारी दे दी गयी है जबकि अरुण जेटली वित्त मंत्री हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: