Aug 20, 2017

तो इस वजह से मुजफ्फरनगर में पलट गयी ट्रेन, पढ़ें किसकी गलती


why-kaling-utkal-train-derail-in-muzaffarnagar-up-this-is-the-reason

मुजफ्फरनगर में कलिंग-उत्कल ट्रेन के पलटने का खुलासा हो चुका है, इस हादसे में अब तक करीब 23 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 75 से भी अधिक लोग गंभीर हालत में भर्ती हैं, कुछ लोगों का कहना है कि मृतकों का आंकड़ा 50 पार जा सकता है क्योंकि अभी भी कई लोगों को ट्रेन काटकर निकाला जा रहा है.

पहले इस घटना को आतंकी कनेक्शन माना जा रहा था लेकिन यूपी के गृह विभाग के प्रधान सचिव ने इसमें आतंकियों का हाथ होने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि रेलवे पटरी पर मरम्मत का काम चल रहा था जिसकी सूचना देने पर ड्राईवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई, ट्रेन स्पीड में होने की वजह से पलट गयी और 6 डिब्बे पटरी से उतर गए.

खबर आ रही है कि पटरी पर रिपेयर वर्क होने की जानकारी ड्राईवर को नहीं थी, जब उसे इस बारे में सूचना दी गयी तो बहुत देर हो चुकी थी, उसनें ट्रेन रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाई जिसकी वजह से ट्रेन पटरी से उतर गयी और इतना बड़ा हादसा हो गया. 

इससे पहले योगी सरकार ने इस घटना की जांच ATS के हाथों में सौंपने का मन बना लिया था लेकिन अब हादसे के कारणों का पता चल गया है तो सरकार को अलग दृष्टिकोण से इस मामले की जांच करनी होगी क्योंकि अब यह यह पता करना है कि ड्राईवर को रिपेयर वर्क के बारे में क्यों नहीं बताया गया, आखिर इतनी बड़ी लापरवाही के लिए कौन कौन जिम्मेदार है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: