Aug 20, 2017

शिवराज बोले: अबकी बार सभी बच्चों को फोन दूंगा लेकिन हाय-हेलो, हाउ डू यू डू के लिए नहीं बल्कि?


shivraj-singh-promised-to-gift-12-th-pass-sudents-mobile-phone-mp

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में छात्र सम्मलेन को संबोधित किया और उनके सामने अपनी सरकार का बखान था. उन्होंने सभी छात्रों से वादा किया कि पैसे की कमीं से किसी भी बच्चे की पढ़ाई नहीं रुकेगी, आपका यह मामा आपका खर्च उठाएगा. उन्होंने कहा कि मेरी आपके सामने एक शर्त है अगर आप डॉक्टर बनेंगे तो 3 साल गाँव में रहकर सेवा करनी पड़ेगी, अगर आप इंजीनियर बनेंगे तो हमारे देश के लिए और प्रदेश को आगे बढाने के लिए काम करना पड़ेगा, आपका भविष्य बनने के बाद देश की तरक्की के लिए काम करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि मेरे चाहे बेटे हों या बेटी, अगर 12वीं में 85 परसेंट लाते हैं तो हम उन्हें लैपटॉप दिलवाते हैं और अगर कॉलेज में एडमिशन लेते हैं तो इस बार हम फोन दिलवाएंगे. हम इसलिए फोन नहीं दिलवाएंगे कि आपको हाय-हेलो, हाउ डू यू डू करना है, बल्कि इसलिए ताकि पूरी दुनिया का ज्ञान उन बच्चों की ऊँगली के नीचे हो. वे जो चाहें वह जानकारी उनके सामने आ जाए इसलिए हमने उन्हें मोबाइल फोन देने की व्यवस्था की है.

शिवराज सिंह ने कहा कि हमारी सरकार में एक नहीं बल्कि अनेको योजनायें हैं लेकिन एक बात मेरे कलेजे में सुई की तरह चुभती थी, गरीब बच्चे हमसे कहते थे कि हमारे माँ-बाप हमारी पढ़ाई का खर्च नहीं उठा पा रहे हैं, हम कैसे पढ़ें, उसके बाद हमनें जितने भी गरीब बच्चे थे उनके लिए स्कॉलर की व्यवस्था की. हमने सभी वर्गों के गरीब बच्चों को यह स्कॉलर दी, हमने ST-SC, OBC के बच्चों को स्कॉलर दी तो सामान्य वर्ग के गरीब बच्चों को स्कॉलर दी, किसी के साथ भेदभाव नहीं दिया.

शिवराज सिंह ने कहा कि मेरे बच्चों, मैं आपके सपनों को मरने नहीं दूंगा, धन के अभाव में आपकी पढ़ाई रुकेगी नहीं, प्रतिभा कुंठित नहीं होगी, आपका कभी भी एडमिशन हो, चाहे IIM में, IIT में या मेडिकल कॉलेज में, आपकी पढ़ाई का खर्च मैं उठाऊंगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: