Aug 27, 2017

मोदी के इस ऐलान से सचिन तेंदुलकर हुए ख़ुशी से गदगद: पढ़ें


sachin-tendulkar-happy-modi-announced-sports-latent-search-portal

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों को संबोधित किया. मोदी ने आज एक ऐसा ऐलान कर दिया इसकी हर कोई तारीफ कर रहा है, क्रिकेट के मास्टर कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी मोदी के इस ऐलान से खुश हो गए और ट्विटर पर मोदी की तारीफ कर दी. उन्होंने कहा - मन की बात में स्पोर्ट्स टैलेंट सर्च पोर्टल लांच होने की खबर सुनकर उत्साहित हूँ, यह कदम देश में अच्छे खिलाडियों की खोज करने में मदद करेगा.

sachin-tendulkar-praised-pm-modi-for-sports-latest-search-portal

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने देश के युवाओं को खेल के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि भारत एक युवा देश हैं और देश के युवाओं को खेल के मैंदान में दिखना चाहिए लेकिन आज कंप्यूटर, इन्टरनेट के युग में बच्चें और युवा सारा दिन फेसबुक, ट्विटर, इन्स्टाग्राम से जुड़े रहते है या फिर कम्प्यूटर पर ही फ़ीफ़ा, क्रिकेट गेम खेलते हुए दिखते है. 

मोदी ने कहा कि इन्टरनेट के युग में कोई भी मैंदान में जाकर खेलना पसंद नहीं करता हैं. जबकि शरीर और मस्तिष्क का विकास मैंदान में खेल कर ही होता है. एक समय था जब बच्चे घर से बाहर खेलने के लिए जाते थे तो माँ पूछती थी कि घर कब वापस लौटोगे, लेकिन आज समय इतना बदल गया है कि माँ को कहना पड़ता है कि घर से बाहर खेलने कब जाओगे.

मोदी ने कहा - कोई भी प्रतिभाशाली बच्चा, जिसे खेल में उपलब्धि है, इस पोर्टल पर अपना बायो डेटा या वीडियो अपलोड कर सकता है। खेल मंत्रालय उभरते खिलाड़ियों का चयन करके उन्हें प्रशिक्षण देगा। उन्होंने बताया कि खेल मंत्रालय कल यह पोर्टल लॉन्च करेगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: