Aug 15, 2017

पहली बार लाल किले पर दिखे बाल-गोपाल, खुश हो गए मोदी: पढ़ें


modi-15-august-speech-happy-ro-see-krishna-kanhaya-in-lal-qila

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले से देश की आजादी की 70वीं वर्षगाँठ मनाई और राष्ट्रीय ध्वज फहराया. प्रधानमंत्री मोदी ने यहाँ से देश को संबोधित भी किया लेकिन आज की ख़ास बात ये थी कि लाल किले पर बच्चों की पहली लाइन में बाल गोपाल यानी कृष्ण कन्हैया और राधाएं बैठी थीं. यह ना सिर्फ देशवासियों के लिये ख़ास था बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए भी ख़ास था क्योंकि आज भारत में एक साथ दो दो त्यौहार मनाये जा रहे हैं और बाल गोपालों को पहली लाइन में बिठाकर उनका सम्मान किया गया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाल गोपालों को देखकर बहुत खुश हो गए. उन्होंने कहा मैं अपने सामने देख रहा हूँ, बहुत बड़ी मात्रा में बाल कन्हैया भी यहाँ पर बैठे हुए हैं, यहाँ पर सुदर्शन चक्रधारी मोहन से लेकर चरखाधारी मोहन तक बैठे हैं. हमारी सांस्कृतिक, ऐतिहासिक विरासत के हम सब धनी हैं. देश की आजादी के लिए, देश की आन बान शान के लिए, देश के गौरव के लिए जिन जिन लोगों ने अपना योगदान दिया है, यातनाएं झेली हैं, वलिदान दिया है, त्याग और तपस्या की पराकाष्ठा की है, ऐसे सभी लोगों को मैं लाल किले की प्राचीर से सवा सौ करोड़ देशवासियों की तरफ से शत शत नमन करता हूँ.

अपना भाषण समाप्त करने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाल गोपालों को ही अधिक भाव दिया और उनके साथ फोटो खिंचवाकर जन्माष्ठमी मना ली. देखिये ये फोटो-

pm-narendra-modi-with-krishna-gopal
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: