Jul 10, 2017

अलग गोरखालैंड राज्य की मांग पर बीजेपी नेता सुब्रमनियन स्वामी ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें


subramanian-swami-ne-gorkhaland-ki-maang-ka-kiya-samarthan

गोरखालैंड मुद्दे पर बीजेपी नेता सुब्रमनियन स्वामी ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने अलग गोरखालैंड की मांग का समर्थन करते हुए कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे गोरखाओं को खुश कर दिया है, सुब्रमनियम स्वामी ने कहा कि अलग गोरखालैंड की मांग विल्कुल उचित है, प्रदर्शनकारी गोरखाओं की मांग मानी जानी चाहिए. खुले तौर पर गोरखालैंड का समर्थन करने वाले सुब्रमनियम स्वामी बीजेपी के पहले नेता हैं.

सुब्रमनियम स्वामी ने कहा कि यह विल्कुल उचित मांग है और मैं इसका पूरा समर्थन करता हूँ, जब हम अलग झारखंड, अलग उत्तराखंड बना सकते हैं तो गोरखाओं को अलग राज्य क्यों नहीं दे सकते, अलग राज्य बनाने से कोई नुकसान नहीं है बल्कि विकास की नजर से बढ़िया है.

स्वामी ने गोरखालैंड की मांग का समर्थन करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी जमकर हमला किया कि उन्हें गोरखाओं पर गोली चलाने के बजाय उनकी मांग का समर्थन करना चाहिए क्योंकि गोरखा भारत में ही रहेंगे, उड़कर पाकिस्तान नहीं चले जाएंगे.

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी तानाशाही रवैय्या अपना रही हैं, उन्हें गोरखाओं की डिमांड मांगनी चाहिए या राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाकर भारतीय संविधान के आर्टिकल 3 के तहत मामले को सुलझाने देना चाहिए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज गोरखा संयुक्त संघर्ष समिति ने दिल्ली के जंतर मंतर पर भी अलग गोरखालैंड की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि हम अलग गोरखालैंड की मांग से हटने वाले नहीं हैं, अब ये आन्दोलन रुकने वाला नहीं है, हम बंगाल से अलग होकर रहेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: