Jul 15, 2017

मोदी सरकार का कमाल, प्रणब दा के हाथों उनकी जिंदगी का सबसे बड़ा काम करवाकर देंगे बिदाई


modi-sarkar-distribute-2-5-crore-lpg-connection-pranab-mukherjee

राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी भले ही कांग्रेस के नेता रहे हों, भले ही बीजेपी से उनकी विचारधारा अलग रही हो लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उन्हें एक ऐसी बिदाई देने जा रहे हैं जो उनकी जिन्दगी का सबसे बड़ा काम साबित होगी और दुनिया प्रणब मुख़र्जी के गुण गाएगी भले ही ये योजना मोदी सरकार ने शुरू की है और मेहनत भी मोदी सरकार के मंत्रियों की है लेकिन नाम प्रणब मुख़र्जी का होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गरीब BPL परिवारों के लिए मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना शुरू की है जिसके अंतर्गत करीब पांच करोड़ गरीब महिलाओं को फ्री LPG कनेक्शन दिया जा रहा है, अब तक करीब 2 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन बांटे भी जा चुके हैं.

राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी का कार्यकाल 22 जुलाई को समाप्त हो रहा है, कल यानी 15 जुलाई को मोदी सरकार उनके हाथों से बंगाल के गरीब परिवारों को ढाई करोड़ LPG कनेक्शन वितरित करवाएगी, ये गैस कनेक्शन राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी खुद अपने हाथों से वितरित करेंगे।

बंगाल के जिन जिलों में फ्री गैस कनेक्शन दिए जाएंगे उसमें प्रणब मुख़र्जी का गृह जिला जंगीरपुर भवन भी शामिल है, इसके अलावा रघुनाथगंज और मुर्शिदाबाद में भी कनेक्शन बाटें जाएंगे।

इस अवसर पर भारत के पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और मुर्शिदाबाद के कांग्रेस सांसद अभिजीत मुख़र्जी भी मौजूद रहेंगे, मतलब काम मोदी सरकार का और कांग्रेस सांसद भी इसका क्रेडिट लेंगे। वाह मोदीजी क्या बात है, सबका ख्याल रखते हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी देश की सभी गरीब महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन दे रहे हैं ताकि उन्हें धुंवे में खाना ना बनाना पड़े और उनकी तवियत ना खराब हो, उनका कहना है कि धुंवे में खाना बनाने से महिलाओं के शरीर में कई सिगरेट का धुंवा चला जाता है जिसकी वजह से उनकी तवियत खराब हो जाती है. यह योजना 1 मई 2016 को उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से शुरू की गयी थी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: