Jul 14, 2017

UP विधानसभा में विस्फोटक पर गुस्साए योगी बोले 'कुछ लोग बदमाशी पर उतर आये हैं लेकिन बचेंगे नहीं'


explosives-in-up-assembly-yogi-adityanath-order-probe-and-action

उत्तर प्रदेश विधानसभा में PETN विस्फोटक पाए जाने से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ क्रोधित हो गए हैं, उन्होंने विधानसभा में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह विधायकों की सुरक्षा के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है, ऐसा लगता है कि कुछ लोग शरारत पर उतर आये हैं लेकिन उन्हें विधायकों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा और ऐसे लोगों का पर्दाफाश करके उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सिर्फ एक पार्टी की नहीं बल्कि सभी पार्टियों के विधायकों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है इसलिए सभी लोगों को इसकी निंदा करनी चाहिए और इस घटना की जांच NIA से करानी चाहिए ताकि इतनी बड़ी साजिश करने वालों का पर्दाफाश किया जा सके.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम यहाँ बैठकर राज्य के 22 करोड़ लोगों की सुरक्षा की चिंता करते हैं लेकिन आज हमें पता चला कि हम खुद ही सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तक हमारी विधानसभा सुरक्षा से लैश होनी चाहिए थी लेकिन पूर्व सरकार ने सदन को कैसे मैनेज किया इसपर मुझे आश्चर्य हो रहा है.

योगी ने कहा कि जो विस्फोटक पाया गया है उसका पता बिना फिजिकली जांच के नहीं लग सकता, डॉग स्क्वायड भी उसका पता नहीं लगा सका, जब हमने उस केमिकल की लैब में जांच कराई तो पता चला कि यह बहुत ही खतरनाक विस्फोटक PSTN था. उन्होंने कहा कि यह एक खतरनाक आतंकी साजिश है. PSTN का विधानसभा में पाया जाना इस बात को साबित करता है कि कुछ लोग शरारत पर उतर आये हैं और ऐसे लोगों को कड़ी सजा देने की जरूरत है इसलिए हम इस घटना की NIA से जांच करवाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि 500 ग्राम PSTN में पूरा विधानसभा उड़ाया जा सकता था और यहाँ 150 ग्राम PSTN पाया गया है जो बहुत खतरनाक साजिश की तरफ संकेत करता है.

योगी की मांग के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने तुरंत ही विधानसभा की सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए गए, अब हर गेट पर अडवांस सुरक्षा सिस्टम लगाए जाएंगे, बिना पास के किसी की भी एंट्री नहीं हो सकेगी, हर गेट पर PSC की टीम तैनात होगी. गाड़ियों को भी पार्किंग में ही खड़ा किया जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

1 comment:

  1. देश हित में सुझाव दो

    ReplyDelete