PM MODI से बोले डोनाल्ड ट्रम्प, आप कैसे रहे हैं जबरजस्त काम

USA resident Donald Trump praised Narendra Modi PM of India work for country in Economic and trade sector news in hindi
us-president-trump-praised-pm-narendra-modi-work-for-india
Washington DC, 27 June: कल भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति भवन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाक़ात की, मोदी के पहुँचने पर राष्ट्रपति भवन से बाहर डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प उनके रिसीव करने के लिए मौजूद थे, दोनों ने हाथ मिलकर मोदी का स्वागत किया और उन्हें राष्ट्रपति भवन के अन्दर ले गए.

अन्दर पहुँचने पर डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम की जमकर तारीफ की. ट्रम्प ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए मुझे गर्व महसूस हो रहा है, आप ये समझ लीजिये कि वाइट हाउस में आपका दोस्त बैठा है, हमारे रिश्ते पहले से भी अधिक मजबूत होंगे, मैंने हमेशा आपके देश, आपके लोगों, आपकी संस्कृति और विरासत का सम्मान किया है.

ट्रूम ने कहा कि मोदी जी आप अपने देश के लिए बुहत काम कर रहे हो, खासकर आर्थिक और ट्रेड सेक्टर में, आप अन्य क्षेत्रों में बहुत बढ़िया काम कर रहे हैं, मैं इसके लिए आपको बधाई देना चाहता हूँ.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रम्प का जोरदार स्वागत करने और अपनी तारीफ के लिए धन्यवाद किया, उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका विकास के ग्लोबल इंजन हैं, आतंकवाद को ख़त्म करना हम दोनों की प्राथमिकता है, हम यहाँ पर दोनों देशों के रिश्तों में नयी जान डालने आये हैं, USA भारत का कई कार्यक्रमों में मूल्यवान साझीदार रहा है, हम ट्रेड, कॉमर्स और निवेश में हम साथ काम कर रहे हैं, हम टेक्नोलॉजी, इनोवेशन और शिक्षा के क्षेत्र में भी साथ काम करना चाहते हैं.

मोदी ने कहा कि हमारे लिए सबसे जरूरी है आतंकवाद और कट्टरपंथ के खिलाफ लड़ना. हम इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए अमेरिका के साथ हैं, हम दोनों मिलकर आतंकवाद और कट्टरपंथ ख़त्म करेंगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: