UP के इस मंत्री ने YOGI को कर दिया शर्मशार, पढ़ें क्या है वजह

Cabinet Minister Ramapati Shastri failed to spell out the full form of GST, which is scheduled to be rolled out at midnight today
full-form-of-gst
महाराजगंज, यूपी: उत्तर प्रदेश सरकार के एक मंत्री रामापति शास्त्री की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी को शर्मशार होना पड़ा है, इस मंत्री के सामान्य ज्ञान को देखकर हर कोई कह रहा है कि योगी आदित्यनाथ ने कैसे कैसे लोगों को उत्तर प्रदेश का मंत्री बना रखा है, अगर ऐसे मंत्रियों के हाथों में उत्तर प्रदेश रहेगा तब तो राज्य का भगवान ही मालिक है.

बात दरअसल यह है कि मंत्री रामापति राजू GST पर ज्ञान बांटने निकले थे लेकिन एक पत्रकार ने जब उनसे GST का फुल फॉर्म पूछा तो मंत्री जी सकपका गए, वे फुल फॉर्म नहीं बता पाए तो बोले, मैं जल्द ही GST के बारे में पूरी जानकारी हासिल करूँगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की GST का फुल फॉर्म है Goods and Services Tax. GST की चर्चा 2000 में अटल बिहारी सरकार के समय शुरू हुई थी. अटल बिहारी वाजपेयी ने GST का मॉडल तैयार करने के लिए पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री Asim Dasgupta की अगुवाई में एक कमेटी बनायी थी, Asim Dasgupta 2011 तक इस कमेटी के चेयरमैन रहे. अटल के जाने के बाद कांग्रेस सरकार ने कभी भी इस बिल को पास करने में उत्सुकता नहीं दिखायी लेकिन मोदी सरकार आने के तुरंत बाद ही GST पास कराने की कोशिश शुरू हो गयी, तीन साल हाँथ पाँव मारने के बाद 2017 में इसे पास किया गया और कल से यानी 1 जुलाई 2017 से इसे पूरे देश में एक साथ लागू किया जा रहा है.

अब आप खुद सोचिये, जिस बिल को पास कराने के लिए मोदी सरकार पिछले तीन वर्षों से परेशान है, चर्चा पर चर्चा चल रही है, उत्तर प्रदेश के मंत्री रामापति राजू को उसका फुल फॉर्म ही नहीं नहीं पता.

आपकी जानकारी के लिए अबता दें कि रामापति शास्त्री उत्तर प्रदेश सरकार में सोशल वेलफेयर, SC एंड ट्राइबल अफेयर मंत्री हैं. 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: