हल्द्वानी में बिक रहे प्लास्टिक के चावल, फैला हडकंप

The food retailers in Uttarakhand's Haldwani district are openly selling plastic rice in markets. A team has been constituted for investigation
plastic-rice-news-in-hindi

Haldwani: हल्द्वानी से एक चौंकाने वाली खबर आयी है, बाजार में दुकानों पर खुलेआम प्लास्टिक के चावल बेचे जा रहे हैं, खरीदने पर लोगों को पता नहीं चलता कि ये प्लास्टिक के चावल हैं लेकिन जब घर पर पकाकर खाते हैं तो चावल का स्वाद बदला बदला सा लगता है, हाल ही में एक पाल परिवार ने एक राशन की दुकान से चावल खरीदा और पकाकर खाया तो उन्हें स्वाद में अंतर नजर आया, उन्होंने तुरंत शिकायत की.

प्लास्टिक के चावल के बारे में लोगों को तब से जागरूकता मिली है जब से इन्टरनेट पर एक बच्चे का प्लास्टिक के चावल से बनी बॉल से खेलने का VIDEO वायरल हुआ है.

शिकायत के बाद हल्द्वानी प्रशासन, नगर निगम और फ़ूड डिपार्टमेंट हरकत में आ गया है, छापे की तैयारी शुरू की जा रही है, हल्द्वानी के जिलाधिकारी KK MISHRA ने कहा हिया कि ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी क्योंकि प्लास्टिक का चावल बेचकर लोगों की जिन्दगी से खिलवाड़ किया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले प्लास्टिक के अंडे का भी मामला सामने आ चुका है, कलकत्ता की एक महिला अनिता कुमार ने पुलिस में प्लास्टिक का अंडा बेचे जाने की FIR दर्ज की थी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: