Jun 28, 2017

White House में मोदी की हंसी उड़ने से बचाकर सुर्ख़ियों में आये भारत के जेम्स बांड 'अजित डोभाल'


nsa-ajit-doval-saved-pm-modi-from-embarrassment-in-white-house
New Delhi, 28 June: NSA अजीत डोभाल को भारत का जेम्स बांड कहा जाता है क्योंकि उनकी लाइफ विल्कुल जेम्स बांड जैसी रही है, अजीत डोभाल भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं और वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ साये की तरह लगे रहते हैं, सुरक्षा से सम्बंधित हर सलाह डोभाल ही मोदी को देते हैं और उसी के अनुसार मोदी एक्शन लेते हैं.

अजीत डोभाल विदेश दौरे पर भी मोदी के साथ जाते हैं और उनकी सुरक्षा देखते हैं. सुरक्षा के साथ साथ अजीत डोभाल मोदी की हर तरह से मदद करते हैं. कल White House में अजीत डोभाल ने चीते जैसी फुर्ती दिखाकर मोदी की हंसी उड़ने से बचा लिया.

बात दरअसल यह थी कि White House में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, अचानक तेज हवा चली और मोदी के भाषण के लिखे हुए पेज उड़कर नीचे गिर गए और बिखर गए. इससे पहले कि मोदी खुद अपने कागजों को उठाते और मीडिया वाले उनकी VIDEO बनाते, अजीत डोभाल तेजी से अपनी सीट से उठे और सभी कागज़ उठाकर उन्हें व्यवस्थित करके फिर से मोदी को दे दिया.

अजीत डोभाल प्रेस कांफ्रेंस के समय भारत के बड़े अधिकारियों के साथ सबसे आगे वाली सीट पर बैठे थे, उन्होंने अगर इतनी तेजी से काम ना लिया होता और सभी अधिकारियों की तरह बैठे रहते तो मोदी खुद गिरे हुए पेज उठाते, मीडिया वाले उनकी VIDEO बनाते और उनकी हंसी उड़ती लेकिन अजीत डोभाल ने उन्हें बचा लिया.

बात दरअसल ये थी कि डोनाल्ड ट्रम्प ने आसमान के नीचे रोज गार्डन में प्रेस कांफ्रेंस की व्यवस्था की थी, मोदी को शायद यह पता नहीं था इसलिए वे अपने साथ पेज बाइंडर नहीं ले गए थे. खैर अजीत डोभाल तो उनके साथ थे ही इसलिए उनकी हंसी उड़ने से बच गयी और अजीत डोभाल सुर्ख़ियों में आ गए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: