Jun 23, 2017

कांग्रेस ने लोगों को किया कंफ्यूज, लोग पूछ रहे हैं मीरा कुमार के पति ब्राह्मण तो वह दलित कैसे?


meira-kumar-husband-manjul-kumar-shastri-is-brahman-she-dalit
New Delhi, 23 June: मीरा कुमार को कांग्रेस और विपक्ष ने सिर्फ इसलिए राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है क्योंकि उनके पिता दलित थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उन्हें भी दलित नेता के तौर पर ही मैदान में उतारा है ताकि वह NDA उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को टक्कर दे सकें और कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप ना लग पाए लेकिन सोशल मीडिया पर लोग परेशान हैं क्योंकि मीरा कुमार के पति पंडित हैं, वह शास्त्री परिवार से हैं इसलिए मीरा कुमार को भी शास्त्री होना चाहिए तो वह दलित कैसे रह गयीं.

आप खुद देखिये, सोनिया गाँधी का पूर्व में नाम एंटोनियो मियानो था लेकिन वह राजीव गाँधी से शादी करके सोनिया गाँधी बन गयी इसलिए मीरा कुमार भी शास्त्री से शादी करके मीरा कुमार शास्त्री होना चाहियें लेकिन सोनिया गाँधी खुद तो गाँधी बन गयीं लेकिन उन्हें शास्त्री नहीं बनने दे रही हैं. मतलब यहाँ भी एक दलित को सिर्फ दलित रहने दिया जा रहा है तो कांग्रेस किस हिसाब से दलित होने का दावा कर रही है.

अब लोग परेशान हैं और सवाल पूछ रहे हैं कि मीरा कुमार ब्राह्मण व्यक्ति से शादी करने के बाद दलित कैसे रह गयीं, उनकी बेटियां देवंगाना कुमार और स्वाति कुमार भी ब्राह्मण हैं, पति भी ब्राह्मण हैं, उनके नाना देवरत शास्त्री भी ब्राह्मण थे तो मीरा कुमार दलित किस फ़ॉर्मूले से हैं ये लोगों को समझ में नहीं आ रहा है.

सबसे हैरानी वाली बात ये है कि इन्टरनेट पर मीरा कुमार के परिवार के सभी लोग अपने नाम के बाद शास्त्री शब्द हटा रहे हैं ताकि इनकी पोल ना खुले लेकिन इनके नाना देवरत शास्त्री के नाम से शास्त्री शब्द नहीं हटाया गया जिसकी वजह से इनकी पोल खुल गयी है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: