Jun 28, 2017

दौरे से पहले इजराइल में मोदी की जय-जयकार, बताया जा रहा सबसे महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री


israil-news-papers-wrote-narendra-modi-world-most-important-pm

नई दिल्ली, 28 जून: टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में इजराइल दुनिया में सबसे आगे हैं और भारत का महत्वपूर्व साझीदार है लेकन अब तक हमारे देश का कोई प्रधानमंत्री इजराइल दौरे पर नहीं गया है लेकन मोदी इस सीमा को तोड़कर इजराइल दौरे पर जा रहे हैं. इजराइल भी मोदी के इन्तजार में मरा जा रहा है, मोदी अगले महीने 5-6 जुलाई को दो दिवसीय इजराइल दौरे पर जा रहे हैं लेकिन वहां की सरकार मोदी के स्वागत की तैयारियों में अभी से जुट गयी है. 

भले ही मोदी के दौरे में अभी 7-8 दिन बाकी हैं लेकिन वहां पर अभी से उत्साह का माहौल है, वहां के एक अखबार ने आज प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है, अखबार 'The Marker' में लिखा है 'जागो, दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण  प्रधानमंत्री आ रहे हैं'.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिनों पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी इजराइल दौरा किया था लेकिन उन्होंने इजराइल के लिए कुछ ख़ास नहीं किया जिसकी वजह से लोग मायूस हो गए लेकिन अब इजराइल के लोगों को मोदी से उम्मीद बढ़ गयी है. 

'The Marker' ने लिखा है - डोनाल्ड ट्रम्प ने भले ही इजराइल के लिए कुछ ख़ास नहीं किया लेकिन मोदी 1.25 अरब लोगों के प्रधानमंत्री हैं, बेहद लोकप्रिय हैं और उनकी लोकप्रियता लगातार बढती जा रही है, मोदी के अन्दर बहुत सामर्थ्य है इसलिए पूरी दुनिया उनकी तरफ देख रही है.

मोदी के इजराइल दौरे की उत्सुकता उस वक्त बढ़ गयी जब पिछले हप्ते इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उनकी यात्रा का स्वागत किया था और उनके दौरे को बहुत महत्वपूर्ण करार दिया था, उन्होंने एक ट्वीट में कहा था - अगले हप्ते मेरे दोस्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इजराइल के दौरे पर आयेंगे, मोदी का यह दौरा ऐतिहासिक होगा क्योंकि पिछले 70 साल के अस्तित्व में भारत का कोई भी प्रधानमंत्री इजराइल नहीं आया है. 

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने यह भी कहा था कि हम भारत के साथ सैन्य, आर्थिक और राजनयिक रिश्ते मजबूत करना चाहते हैं, PM MODI का दौरा दोनों देशों के रिश्तों में मजबूती जाएगा. हम उनके स्वागत को लेकर उत्साहित हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: